Farmers Protest: Supreme Court on expressed concern over COVID-19 precautions not being taken by farmers | Farmers Protest: Supreme Court ने किसान आंदोलन में कोविड को लेकर जताई चिंता, कहा- हो सकते हैं तबलीगी जमात जैसे हालात

0
87

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और अन्य लोगों द्वारा कोविड-19 (Covid-19) को लेकर जारी गाइडलाइन फॉलो नहीं करने पर चिंता जताई. बता दें कि किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) पिछले 42 दिनों से जारी है और किसान लगातार कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच किसान गुरुवार (7 दिसंबर) को दिल्ली के चारों तरफ ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं.

बन सकते हैं तबलीगी जमात जैसे हालात

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार से सवाल किया है कि क्या प्रदर्शन के दौरान कोरोना नियमों (Coronavirus Guidelines) का पालन किया जा रहा है? इसके बाद केंद्र सरकार के वकील ने नहीं में जवाब दिया. इस पर चीफ जस्टिस एसए बोबड़े ने कहा कि अगर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया गया तो नई दिल्ली में पिछले साल तबलीगी जमात के तरह हालात हो सकते हैं.

लाइव टीवी

क्या है तबलीगी जमात का मामला?

बता दें कि पिछले साल जब देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, उसी समय तबलीगी जमात का मामला सामने आया था. पिछले साल मार्च में नई दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे और फिर वह अलग-अलग राज्यों में चले गए थे. मरकज में शामिल कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और कोरोना नियमों को तोड़ने का आरोप लगा था.



Source link