Farmers Protest Delhi Police Traffic Advisory Live Update know about open routes of Delhi NCR | Farmers Protest की वजह से Delhi के कई बॉर्डर सील, घर से निकलने से पहले देखें Traffic Advisory

0
19

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) का आज 12वां दिन है. इस बीच केंद्र सरकार और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है. किसानों की मांग है कि वो कृषि कानूनों के रद्द होने से पहले वापस नहीं जाएंगे.

बता दें कि केंद्र सरकार के मंत्रियों और किसान संगठनों के बीच अगले दौर की बैठक 9 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. केंद्र सरकार की तरफ से एमएसपी को लिखित में देने और मंडियों को खत्म नहीं करने के आश्वासन पर भी किसान नहीं मान रहे हैं. प्रदर्शन (Farmers Protest) कर रहे किसान लगातार 12 दिन से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं, जिससे दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के वजह से दिल्ली (Delhi) के बार्डर पर हालात खराब हैं. इसको देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की. दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाला नेशनल हाईवे-24 किसानों के प्रदर्शन के कारण बंद रहेगा. ऐसे में लोगों को दिल्ली आने-जाने के लिए आप अप्सरा, भोपुरा और डीएनडी के रास्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इस पहली भारतीय कंपनी ने मांगी Corona वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की इजाजत

बता दें कि दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पिछले 12 दिन से किसान भारी संख्या में जमे हुए हैं. इस कारण से सिंघु, पिओ मनियारी, मंगेश बॉर्डर और औचंडी को बंद कर दिया गया है. वहीं नेशनल हाईवे-44 भी किसानों के प्रदर्शन की वजह से बंद है. ऐसे में आप सफियाबाद, लामपुर और साबोली बॉर्डर के रास्ते दिल्ली आ-जा सकते हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जीटीके रोड की तरफ ट्रैफिक को डायवर्ट किया है.

जान लें कि किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) की वजह से दिल्ली का टिकरी बॉर्डर भी बंद रखा गया है क्योंकि यहां किसानों का जमावड़ा लगा है. हालांकि बदुसराय सीमा के रास्ते छोटे वाहन जैसे कार और टू-व्हीलर से आप जा सकते हैं. इसके अलावा हरियाणा से आने-जाने के लिए आप दौराला, कापासहेड़ा, धनसा, बिजवासन, राजोकरी एनएच-8 और पालम विहार के रास्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest LIVE: आंदोलन का आज 12वां दिन, समझौता करने को राजी नहीं किसान

गौरतलब है कि अगर आप दिल्ली से नोएडा आना-जाना चाहते हैं तो दिल्ली पुलिस ने इसके लिए नोएडा लिंक रोड का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी है. आप नोएडा से दिल्ली आने-जाने के लिए डीएनडी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

LIVE TV



Source link