Farmer violence: Delhi Police announced gangster Lakha Sidhana 1 lakh reward |किसान हिंसा पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, इस गैंगस्टर पर एक लाख का इनाम घोषित

0
45

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लाल किला हिंसा (Farmer violence) मामले में फरार आरोपी लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना (Lakha Sidhana) पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है. लक्खा पंजाब का गैंगस्टर है, जिसने भड़काऊ भाषण देकर लोगों को उकसाया था.

तलाश में लगी हैं स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एलीट यूनिट क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और स्पेशल सेल (Special Cell) की टीमें सिधाना की तलाश में लगातार पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में छापेमारी कर रही हैं. 

सिंघु बॉर्डर पर मौजूद था लक्खा सिधाना

जांच से जुड़े पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक 26 जनवरी की किसान हिंसा (Farmer violence) में पकड़े गए दीप सिद्धू (Deep Sidhu) ने 25 जनवरी को सिंघु बॉर्डर (Singhu border) पर भड़काऊ भाषण दिया था. उस दौरान लक्खा सिधाना भी वहीं मौजूद था. गैंगस्टर सिधाना का दीप सिद्धू और किसान आंदोलन से क्या संबंध है, इस संबंध में जांच चल रही है. 

 

ये भी पढ़ें- Farmer violence: दिल्ली पुलिस ने 10 और दंगाइयों की तस्वीर जारी की, पकड़वाने में लोगों से मांगी मदद

अब तक 143 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि किसान हिंसा (Farmer violence) के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 44 मुकदमे दर्ज किए थे. उस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 143 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इनमें से 7 लोगों को कोर्ट से शर्तों के तहत जमानत भी मिल चुकी है. आरोपितों में गैंगस्टर सिधाना अभी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें विभिन्न राज्यों की खाक छान रही हैं.

LIVE TV



Source link