HomeNEWSPunjabFaridkot Suicide Update; Mother And Two Children Dies After Self-immolation | पति-पत्नी...

Faridkot Suicide Update; Mother And Two Children Dies After Self-immolation | पति-पत्नी ने दो बच्चों के साथ केरोसिन डालकर आत्मदाह किया, चारों की मौत; राजस्थान का रहने वाला था परिवार


फरीदकोट25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फरीदकोट जिले के गांव कलेर में राजस्थान मूल के एक परिवार के चार सदस्यों के द्वारा अत्मदाह की घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम।

  • आत्मदाह करने वाला परिवार राजस्थान के सीकर जिले का रहने वाला था, करीब 10 साल से पंजाब के फरीदकोट में रहता था
  • मृतकों में पति-पत्नी के अलावा 15 साल की बेटी और 10 साल का बेटा भी है; आर्थिक तंगी को माना जा रहा है वजह

पंजाब के फरीदकोट में शनिवार को पति-पत्नी ने दो बच्चों के साथ केरोसिन डालकर आत्मदाह कर लिया। चारों की दर्दनाक मौत हो गई। बच्चों में 15 साल की एक बेटी और 10 साल का एक बेटा था। इस खौफनाक कदम की वजह आर्थिक तंगी को माना जा रहा है। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। लेकिन, पुलिस ने उसके बारे में कुछ नहीं बताया है। मृतक दंपति राजस्थान के रहने वाले थे और ईंट-भट्‌ठे पर काम करते थे।

घटनास्थल पर उमड़ी ग्रामीणों की भीड़। बताया जाता रहा है कि सुबह घर से धुआं उठते देख पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा। फिर पुलिस को बुलाया।

घटनास्थल पर उमड़ी ग्रामीणों की भीड़। बताया जाता रहा है कि सुबह घर से धुआं उठते देख पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा। फिर पुलिस को बुलाया।

मृतकों की पहचान मूल रूप से राजस्थान के जिला सीकर के रहने वाले 40 वर्षीय धर्मपाल, 36 साल की पत्नी सीमा, 15 साल की बेटी मोनिका और 10 साल के बेटे हितेश के रूप में हुई है। पिछले करीब 10 साल से यह परिवार पंजाब के फरीदकोट जिले के गांव कलेर में रह रहा था। धर्मपाल एक ईंट भट्‌ठे पर मुंशीगीरी करता था। शनिवार को इस परिवार ने खुद पर कैरोसिन डालकर आग लगा ली।

पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। प्राथमिक जांच के मुताबिक, इस सामूहिक आत्महत्या का कारण कोरोना लॉकडाउन के चलते उपजी आर्थिक तंगी को माना जा रहा है।

वहीं गांव के लोगों ने बताया कि जब उन्होंने सुबह उनके घर से धुआं बाहर निकलते देखा और गांव वालों के आवाज लगाने पर उसने कोई उत्तर नहीं दिया तो गांव वालों ने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर देखा तो सारा परिवार आग से झुलस चुका था। खबर लिखे जाने तक पुलिस द्वारा पूरे मामले की बारीकी से जांच-पड़ताल की जा रही है।



Source link

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: