Entertainment: ‘बिट्टू’ का ऑस्कर के अगले दौर में पहुंचना फिल्म की टीम के लिए गर्व का क्षण

0
16

मुंबई. डायरेक्टर करिश्मा देव दुबे ने बुधवार को कहा कि वह अपनी लघु फिल्म ‘बिट्टू’ के 93वें अकादमी पुरस्कार के ‘बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म’ श्रेणी के अगले दौर में पहुंचने से काफी अभिभूत हैं. इससे पहले दिन में, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) ने 9 श्रेणियों के लिए शॉर्टलिस्ट फिल्मों की सूची जारी की, जिसमें ‘बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म’ की श्रेणी भी शामिल है, जिसके लिए कुल 174 प्रविष्टियां मिली थीं.

‘बिट्टू’ शॉर्टलिस्ट की गई 10 फिल्मों में शामिल है, जिसमें ‘दा यी’, ‘फीलिंग थ्रू’, ‘द ह्यूमन वॉइस’, ‘द किकस्लेड चोइर’, ‘द लेटर रूम’, ‘द प्रजेंट’, ‘टू डिस्टेंट स्ट्रेंजर्स’,’द वैन’ और ‘व्हाइट आई’ शामिल है. अब इन फिल्मों के बीच अंतिम 5 में स्थान पाने की होड़ होगी, जिनकी घोषणा 15 मार्च को की जाएगी. एक सच्ची कहानी पर आधारित लघु फिल्म ‘बिट्टू’ में दो लड़कियों के बीच घनिष्ठ मित्रता की कहानी है, जो अपने स्कूल में एक दुर्घटना का शिकार हो जाती हैं.

आमिर खान की बेटी इरा खान सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. हाल ही में वह अपनी कजिन की शादी जैन मैरी खान की शादी में शामिल हुईं. इस शादी की बाद उन्होंने कुछ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें वह अपनी बहन को बधाई देती नजर आ रही हैं. इन तस्वीरों में वह अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड नुपूर शिकरे संग नजर आ रही हैं. खास बात ये है कि दोनों मैचिंग आउटफिट्स में नजर आ रहे हैं. इरा खान की कजिन जैन मैरी खान बॉयफ्रेंड आकाश मोहीमेन से शादी की है. वहीं, बिग बॉस के घर से अभिनव शुक्ला की छुट्टी हो गई हैं. घर में कंटेस्टेंट के सपोटर्स बनकर आए लोग किसी अभिनव शुक्ला का सफर खत्म करने का फैसला लेते हैं. जैस्मिन, जान कुमार सानू और विंदु दारा सिंह अभिनव शुक्ला का नाम लेते हैं और उनकी जर्नी यहां खत्म हो जाते हैं. जिसके बाद बिग बॉस, अभिनव के घर से बाहर होने की घोषणा करते है. ये सुनकर रुबीना फूट-फूटकर रोने लगती हैं.



Source link