HomeNationalDelhi Health Minister Satyendar Jain big statement on Covid-19 vaccine, he is...

Delhi Health Minister Satyendar Jain big statement on Covid-19 vaccine, he is supporting to farmers protest too |Covid-19 वैक्सीन पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, Farmer Protest पर कही ये बात

नई दिल्लीः केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना कि वैक्सीन आने के बाद हम तीन से चार हफ्तों में सारी दिल्ली को वैक्सीन लगाने के लिए तैयार हैं. मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार के पास पर्याप्त साधन है और कोरोना की वैक्सीन मिलने के कुछ सप्ताह में ही इसे दिल्ली के सारे लोगों तक पहुंचा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारे पास कई तरह के साधन हैं जैसे कि मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लिनिक, डिस्पेंसरीज और  अस्पताल, वहीं वैक्सीन के स्टोरेज की भी कोई दिक्कत नहीं है. 

जैन ने कहा, केंद्र को सुननी चाहिए किसानों की आवाज
किसानों के आन्दोलन का समर्थन करते हुए मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि किसानों का यह शांतिपूर्वक आंदोलन है और इसे नहीं रोकना चाहिए. सतेंद्र जैन ने कहा कि यह किसानों की जायज मांग है और यह उनके हक की लड़ाई है. केंद्र सरकार को इस आवाज को सुनना चाहिए. अगर वह दिल्ली आना चाहते हैं, तो उनको दिल्ली आने देना चाहिए. मंत्री ने कहा कि किसान हमारे देश के अन्नदाता हैं, यही लोग हमारे लिए सब्जी उगाते हैं, अनाज पैदा करते हैं, उनको आने से नहीं रोका जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Kashmir को मिला अपना पहला Podcast, कश्मीरी युवाओं की ऐसे हो रही मदद

किसानों का स्वागत कर रही दिल्ली सरकार
दिल्ली के 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने के दिल्ली पुलिस के आवेदन पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पुलिस का प्रपोजल 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने का था जिसको हमारी दिल्ली सरकार ने मना कर दिया. हमने कहा कि जब कोई शांतिपूर्वक अपनी बात रखना चाहता है तो उसे जेल में नहीं डालना चाहिए. सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार किसानों का स्वागत कर रही है, जबकि केंद्र सरकार किसानों को रोकना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो भी सुविधा मुहैया करानी होगी,  हम वो सब करेंगे. मंत्री ने कहा कि हम किसानों के लिए बिजली, पानी, खाने-पीने, उनके रहने एवं शौचालय की सुविधा में कोई कमी नहीं आने देंगे.

ये भी पढ़ें-LOC के पास दिखे पाकिस्तानी लड़ाकू विमान, Indian Army ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में कोविड-19 मामलों में सुधार, खाली हैं 50% बेड
दिल्ली में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी से सम्बंधित एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने बताया कि कल दिन में ऑक्सीजन की थोड़ी दिक्कत आई थी, लेकिन थोड़े देर में ही इस कमी को दूर कर लिया गया था और हालात सामान्य हो गए. उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. हेल्थ बुलेटिन में कोरोना के आंकड़ों का जिक्र करते हुए मंत्री ने बताया कि  दिल्ली में 7 नवंबर को पॉजिटिविटी दर सबसे अधिक 15 से भी ज्यादा थी जो अब घट कर लगभग आधे से कम पर आ गया है. सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में खाली बेड की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और यह काफी संतोष की बात है. उन्होंने कहा कि  दिल्ली के अस्पतालों में अभी 50 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली है, जिसमें 1200 से ज्यादा आईसीयू बेड खाली हैं और कुल मिलाकर 9500 बेड अभी खाली है.

 



Source link

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: