Delhi: Front line warriors are also showing interest in vaccination along with health workers | Delhi: फ्रंट लाइन वॉरियर्स भी Corona Vaccination में दिखा रहे रुचि, 3.5 लाख से अधिक ने कराया रजिस्ट्रेशन

0
13

नई दिल्ली: देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खात्मे के लिए शुरू हुआ टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) अब आगे बढ़ रहा है. राजधानी दिल्ली में गुरुवार से फ्रंटलाइन वॉरियर्स (Frontline Warriors) को भी वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है. 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के पहले चरण से ही हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण चल रहा है. 

अब फ्रंट लाइन वॉरियर्स भी लगवा रहे वैक्सीन

अब फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी टीका लगवाने में रुचि दिखा रहे हैं. शनिवार को भी राजधानी में अलग-अलग केंद्रों पर सफाई कर्मचारी, दिल्ली पुलिस और प्रशासनिक कर्मचारियों को टीका लगाया गया. आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में करीब 6 लाख  फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं, जिनमें पुलिसकर्मी, एमसीडी कर्मी, टीचर्स, होमगार्ड आदि शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार, CoWin ऐप पर अब तक 3,38,000 फ्रंटलाइन वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. 

ये भी पढ़ें:- अमित शाह ने उस ‘डील’ पर कही बात, जिसका हमेशा जिक्र करते हैं उद्धव ठाकरे

अब हफ्ते में 6 दिन लगाया जा रही कोरोना वैक्सीन 

अधिकारियों ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर्स में किसी डिपार्टमेंट आदि को वरियता नहीं दी जा रही है, बल्कि सभी को शामिल किया जा रहा है. इनमें सभी जिलों के डीएम, एसडीएम, एडीएम और तमाम बड़े अधिकारियों को शामिल किया गया है. इससे पहले दिल्ली में बीते मंगलवार से ही टीकाकरण की क्षमता को बढ़ाया जा चुका है. अब रोजाना 18,300 लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है. इसके साथ ही अब राजधानी में सप्ताह में 4 दिन की बजाय 6 दिन टीकाकरण होगा. इस नियम से पहले राजधानी में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को वैक्सीनेशन हो रहा था.

LIVE TV



Source link