DDA launched flat scheme on new year|डीडीए ने नए साल पर लांच की फ्लैट स्कीम, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

0
66

नई दिल्ली: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने नए साल पर 1354 फ्लैट की स्कीम (DDA Flat Scheme 2021) लांच की है. इनमें निम्न आय वर्ग से लेकर उच्च आय वर्ग के लोगों के लिए फ्लैट शामिल किए गए हैं. 

दिल्ली के पांच इलाकों में बनाए गए हैं फ्लैट

DDA के मुताबिक दिल्ली के द्वारका, वसंत कुंज, रोहिणी, जसोला और मंगलपुरी जैसे इलाकों में इन फ्लैट का निर्माण कराया गया है. DDA की वेबसाइट पर 16 फरवरी तक इन फ्लैटों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. फ्लैट की कीमत सात लाख रुपये से लेकर 2.14 करोड़ रुपये तक रखी गई है. 

स्कीम को पीएम हाउसिंग स्कीम से जोड़ा गया

DDA की ओर से जारी की गई घोषणा के अनुसार इस फ्लैट स्कीम (DDA Flat Scheme 2021) को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक सब्सिडी से सीधे जोड़ा गया है. जिससे खरीदारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी मिल सकती है. इसके लिए DDA ने दस सरकारी और प्राइवेट बैंकों के साथ करार किया है. 

हाई इनकम ग्रुप के लिए कुल 254 फ्लैट

DDA की इस हाउसिंग स्कीम (DDA Flat Scheme 2021) में हाई इनकम ग्रुप कैटेगरी में कुल 254 फ्लैट का निर्माण कराया गया है. मीडियम इनकम ग्रुप के लिए 757 और लो इनकम ग्रुप के लिए 52 फ्लैट हैं. वहीं ईडब्ल्यूएस कोटे के 29 फ्लैट हैं. EWS कोटे के फ्लैट के लिए आवेदन करते समय 25 हजार रुपये फीस देनी होगी, जबकि LIG के लिए एक लाख और MIG-HIG के लिए दो-दो लाख रुपये फीस लगेगी. 

सबसे महंगे फ्लैट जसोला में बनाए गए

सबसे महंगे फ्लैट दिल्ली के जसोला (Jasola) के पॉकेट 9 बी में तैयार हुए हैं. यहां HIG कैटेगरी में 3 BHK फ्लैट की कीमत 1.97 करोड़ से 2.14 करोड़ रुपये है. वहीं वसंत कुंज में बने 3 BHK फ्लैट की कीमत 1.4 करोड़ से 1.7 करोड़ रुपये है. द्वारका में LIG फ्लैट की कीमत 22 लाख है. यहां पर एमआईजी फ्लैट भी हैं, जिनकी रेंज 1.14-1.24 करोड़ रुपये है. 

ये भी पढ़ें- DDA Flats: दिल्ली में होगा अपना घर, कल लॉन्च होगी DDA की हाउसिंग स्कीम, जानिए इस बार क्या नया

नरेला में जनता फ्लैटों का निर्माण हुआ

नरेला में जनता फ्लैट तैयार हुए हैं. जिनकी कीमत सात से आठ लाख रुपये है. सभी तरह के फ्लैट के लोकेशन और रेट की जानकारी डीडीए की वेबसाइट के ब्रोशर में है.

 



Source link