Coronavirus: Trident group ने 35 हजार कर्मचारियों को दी छुट्टी, नहीं कटेगा वेतन

0
277

बरनाला। Coronavirus के बढ़ते खतरे के मद्देजनर ट्राइडेंट ग्रुप (Trident group) संघेड़ा बरनाला ने अनोखी पहल शुरू की है। बरनाला के 18 यूनिट सहित बुधनी ट्राईडेंट फैक्ट्री को 31 मार्च तक लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया। हालांकि फैक्ट्री में काम करने वाले कुछ विभागों के कर्मचारी घर से ही काम करेंगे।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्राइडेंट ग्रुप के संस्थापक पद्मश्री राजिंदर गुप्ता के प्रयास की सराहना की है। ट्राईडेंट ग्रुप के एडमिन हेड रुपिंदर गुप्ता ने बताया कि ग्रुप ने 35 हजार कर्मचारियों को छुट्टी दे दी गई है। किसी का वेतन नहीं कटेगा। कर्मचारियों को एक माह का एडवांस वेतन भी दे दिया जाएगा।

ट्राइडेंट ग्रुप के संस्थापक पद्मश्री राजिंदर गुप्ता व एमडी अभिषेक गुप्ता ने कहा है कि कंपनी के कर्मचारियों सहित जिले के किसी भी व्यक्ति को चिंता करने की जरूरत नहीं है। बस कोरोना से बचाव रखना है।

वेदांता ने कोरोना से बचाव के लिए 100 करोड़ का कोष किया स्थापित

उधर, बठिंडा में धातु और खनन क्षेत्र की कंपनी वेदांता लिमिटेड ने भारत सरकार के साथ कोरोना से निपटने के लिए 100 करोड़ के कोष की स्थापना करने की घोषणा की है। यह कोष तीन विशिष्ट क्षेत्रों को पूरा करेगा। इनमें दैनिक वेतन भोगी कामगारों, कर्मचारियों और अनुबंध कर्मचारियों की आजीविका, स्वास्थ्य देखभाल के साथ-साथ अन्य लोगों को समय पर सहायता प्रदान करेगा। वेदांता रिसोर्सिज लिमिटेड के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा कि दुनिया वर्तमान में कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ रही है।

अग्रवाल ने कहा कि हम इकाईयों के आस पास के लोगों को आजीविका के नुकसान के लिए सहायता करेगें। उन्होंने कहा कि कंपनी अस्थायी कर्मचारियों सहित किसी भी कर्मचारी के वेतन में कटौती नहीं की जाएगी। इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया है कि कोरोना के खिलाफ वेदांता समूह के कर्मचारियों और उनके परिवारों को संरक्षित करते हुए विशेष रूप से वन टाइम इंश्योरेंस दिया जाएगा।