Coronavirus: All schools closed in punjab Night curfew imposed in 8 districts | पंजाब: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सभी स्कूल बंद, 8 जिलों में लगा Night Curfew

0
17

चंडीगढ़: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. महाराष्ट्र और केरल के बाद पंजाब ऐसा राज्य है जहां सबसे ज्यादा मामाले सामने आ रहे हैं.  इस बीच पंजाब सरकार ने शुक्रवार से चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने और सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है.

अधिकारियों ने बताया कि लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है. यहां रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है.

सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश

राज्य के शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूली शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- नागपुर के बाद अकोला में लॉकडाउन, पुणे में भी नाइट कर्फ्यू; जानें क्या-क्या रहेगा बंद

ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं

हालांकि मंत्री ने कहा, ‘शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे और अगर किसी बच्चे को परीक्षा की तैयारी में मार्गदर्शन की जरूरत होगी तो वह स्कूल आ सकता है.’ उन्होंने कहा कि परीक्षाएं परीक्षा कोविड-19 के सख्त दिशानिर्देशों के तहत ऑफलाइन कराई जाएंगी. सिंगला ने बताया कि कोविड-19 दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए परीक्षा कराने के लिए जल्द ही विस्तृत निर्देश जारी किए जाएंगे. 

तय समय पर होंगी परीक्षाएं

गौरतलब है कि पंजाब स्कूली शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) पहले ही परीक्षा की डेटशीट जारी कर चुका है, जिसके तहत 8वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 22 मार्च को शुरू होंगी जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षा नौ अप्रैल से शुरू होगी.

24 घंटे में 1300 से ज्यादा नए मामले 

बता दें कि पंजाब में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,318 नए मामले आए. राज्य में महामारी शुरू होने से अबतक 1,94,753 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. यहां बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से चार और लोगों की मौत हुई है. राज्य में अब अब तक 6,030 लोगों की जान कोविड-19 की वजह से जा चुकी है.

(इनपुट भाषा से भी)



Source link