Corona Vaccination Week days For Covid 19 According to States Latest update in Hindi

0
18

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ शुरू किए गए टीकाकरण अभियान के तहत पहले चरण में भारत में अग्रिम मोर्चों पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना टीके (Corona Vaccine) की पहली खुराक दी जा चुकी है. इसके साथ ही इस महामारी के खात्मे की उम्मीद जागी है. महामारी को मात देने के लिए सरकार ने राज्यवार टीकाकरण प्लान जारी किया है.

वीकली वैक्सीनेशन प्लान (Weekly vaccination days for COVID-19)

सरकार द्वारा जारी टीकाकरण प्लान के तहत अंडमान निकोबार में तीन दिन सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को टीकाकरण होगा. आंध्र प्रदेश में रविवार को छोड़ सभी दिन यह अभियान चलेगा. अरुणाचल प्रदेश में 4 दिन सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार व शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी. असम में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और बिहार में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार वैक्सीनेशन के दिन तय किए गए है. 

चंडीगढ़ में भी चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं. छत्तीसगढ़ में सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार को तो दादरा नगर हवेली में भी चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को और दमन दीव में सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार व शनिवार को टीकाकरण होगा. दिल्ली में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी. गोवा में हफ्ते में दो दिन ही वैक्सीनेशन चलेगा शुक्रवार व शनिवार.

यह भी पढ़ें: Corona Vaccination: अब तक 2 लाख 24 हजार लोगों को लगा टीका, इतनों को हुआ Side Effect

गुजरात में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और हरियाणा में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार को टीकाकरण होगा. वहीं हिमाचल प्रदेश में दो दिन सोमवार, मंगलवार व जम्मू कश्मीर में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार को वैक्सीनेशन होगा. झारखंड में भी चार दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार को टीकाकरण होगा. कर्नाटका में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार व शनिवार को अभियान चलेगा.

केरला में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और लद्दाख में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार को टीकाकरण होगा. मध्य प्रदेश में सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार. महाराष्ट्र में चार दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व मणिपुर में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार वैक्सीनेशन के लिए तय किए गए हैं.

मिजोरम में पांच दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और नागालैंड में सोमवार, मंगलवार व बुधवार तीन दिन तय किए गए हैं. ओडिशा में तीन दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार व पुडुचेरी में सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और पंजाब में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार तय किए गए हैं. वहीं राजस्थान में चार दिन सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को टीकाकरण होगा जबकि सिक्किम में मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को टीकाकरण होगा.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: देश को जल्द मिलने वाली है कोरोना की 4 और वैक्सीन, कंपनी ने किया ये दावा

तमिलनाडु में चार दिन सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार वहीं तेलंगाना में सोमवार, मंलगवार, गुरुवार और शुक्रवार को वैक्सीन लगाई जाएगी. त्रिपुरा में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और उत्तर प्रदेश में दो दिन गुरुवार व शुक्रवार को टीकाकरण होगा. उत्तराखंड में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और पश्चिम बंगाल में सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार चार दिन अभियान चलाया जाएगा.

LIVE TV 



Source link