HomeNEWSCORONACORONA-शादी के अगले दिन हो गई थी दूल्हे की मौत, 94 बराती...

CORONA-शादी के अगले दिन हो गई थी दूल्हे की मौत, 94 बराती निकले कोरोना पॉजिटिव

पटनाः ज़िले के पालीगंज इलाके में एक शादी समारोह में कुछ लोग बड़ी संख्या में बारात लेकर शादी करने आए थे. कोरोना की वजह से दूल्हे की मौत हो गई थी और सौ से ज़्यादा लोग संक्रमित हो गए. अब इस मामले में जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दिए हैं. कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए सामाजिक समारोह में अधिकतम 50 व्यक्ति की भागीदारी और सोशल डिस्टेंस के अनुपालन संबंधी बिंदुओं पर एसडीओ पालीगंज को जांच का आदेश दिया गया है. उल्लंघन करनेवाले पर होगी कानूनी कार्रवाई.

कोरोना संक्रमण के वर्तमान दौर में अधिकतम 50 व्यक्ति ही किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. साथ ही समारोह में सोशल डिस्टेंस के रूप में 2 गज की दूरी मेंटेन करने, मास्क का अनिवार्य प्रयोग करने आदि सुनिश्चित करना अनिवार्य है. जिलाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पालीगंज के अनुमंडल पदाधिकारी को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया है. अगर शादी समारोह में मानक का उल्लंघन पाया गया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मामला पालीगंज प्रखंड के डीहपाली का है जहां अनिल कुमार चौधरी के शादी समारोह में शामिल होने वाले कई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

15 जून को डीहपाली निवासी अनिल कुमार की शादी होनी थी. 15 जून को बारात नौबतपुर गई और 16 जून को लौट आई. वहीं 17 जून को अनिल कुमार का देहांत हो गया. मामले की गंभीरता तथा कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए संपर्क में रहने वाले लोगों का त्वरित रूप से सैंपल कलेक्शन करने तथा जांच की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

19 जून के प्रारंभिक जांच में 105 व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन कर जांच की गई. 21 जून के आये रिपोर्ट में 15 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए. जिलाधिकारी ने मेडिकल टीम को इस मामले में सक्रिय एवं तत्पर होकर जांच का दायरा बढ़ाने का सख्त निर्देश दिया गया. जिसके बाद 24 जून को मेडिकल टीम द्वारा 96 व्यक्ति का सैंपल लिया गया. 25 जून को 63 व्यक्ति का सैंपल लिया गया. इसी क्रम में 26 जून को 100 व्यक्ति का सैंपल लिया गया.

इस प्रकार कुल 259 व्यक्तियों के सैंपल कलेक्शन कर जांच की गई. 29 जून के आए रिपोर्ट में कुल 80 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं. इन व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर बिहटा एवं बामेती भेजा गया है.

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: