Congress Foundation Day: Confusion over flag hoisting at party headquarters | Congress Foundation Day: पार्टी मुख्यालय पर कौन करेगा झंडारोहण, असमंजस कायम

0
92

नई दिल्ली: देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस (Congress) का आज 136वां स्थापना दिवस (Foundation Day) है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अनुपस्थिति में पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटोनी (AK Antony) ने झंडा फहराया. कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) भी मौजूद रही.   

आज से किसान संवाद कार्यक्रम शुरू करेगी कांग्रेस

बता दें कि पार्टी (Congress) अपने 136वें स्थापना दिवस (Congress Foundation Day) पर आज से किसान संवाद कार्यक्रम की शुरुआत कर रही है. कांग्रेस ने इस संवाद कार्यक्रम को जय जवान-जय किसान का नाम दिया है और ये कार्यक्रम 28 से 30 दिसंबर तक चलेगा. आज पार्टी कार्यालय में स्थापना दिवस कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें पार्टी का झंडा भी फहराया गया.  

बीमार चल रही हैं अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी

पार्टी के सामने दिक्कत थी कि उसकी अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बीमार चल रही हैं. जबकि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विदेश चले गए हैं. सोशल मीडिया पर उनके विदेश जाने की खबर पहले पायदान पर ट्रेंड कर रही है. ऐसे में गांधी-नेहरू परिवार के बिना पार्टी का झंडा कौन फहराएगा, इसे लेकर पार्टी पदाधिकारी असमंजस में थे. उन्होंने इसके लिए प्रियंका गांधी से अप्रोच किया,  लेकिन उन्होंने ध्वजारोहण के लिए ए के एंटोनी (AK Antony) का नाम प्रस्तावित कर दिया. इसके बाद ए के एंटोनी (AK Antony) ने पार्टी का झंडा फहराया, वहीं उनके साथ वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, पवन बंसल और के सी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.  

ये भी पढ़ें- Farmers Protest के बीच JP Nadda ने शेयर किया Rahul Gandhi का पुराना वीडियो, कहा- अब आपका पाखंड नहीं चलेगा

पार्टी को आने वाले दिनों में अपना अध्यक्ष चुनना है

पार्टी को आने वाले दिनों में अपना अध्यक्ष चुनना है. जिसके चुनाव के लिए पार्टी में इन दिनों रणनीति तैयार हो रही है. माना जा रहा है कि पार्टी गांधी-नेहरू खानदान से बाहर के नेता को अध्यक्ष बनाने का रिस्क नहीं लेगी और घूम-फिरकर फिर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी का अध्यक्ष बना देगी. 

LIVE TV



Source link