CM Channi ने Punjabi University का अनुदान 114 करोड़ रुपये से बढ़ा कर 240 करोड़ रुपये करने का किया ऐलान

0
8


पटियाला : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पटियाला स्थित पंजाबी यूनिवर्सिटी का अनुदार 114 करोड़ रुपये से बढ़ा कर 240 करोड़ रुपये करने का ऐलान किया है। 

चन्नी ने यूनिवर्सिटी के आज अपने पहले दौरे के दौरान राज्य के शिक्षा ढांचे को आम लोगों के दायरे में लाने के लिए राज्य में ‘पंजाब शिक्षा मॉडल’ लागू करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस मॉडल के तहत राज्य के सभी सरकारी शिक्षा  संस्थानों को वित्तीय संकट में निकाल कर पहला ढांचा मज़बूत किया जायेगा। उन्होंने इस मौके पर भाषा के नाम पर बनी विश्व की इस दूसरी यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट में से निकालने के लिए इसका 150 करोड़ रुपए का कर्ज़ भी पंजाब सरकार की ओर से चुकाने का भी ऐलान किया। इसके अलावा उन्होंने यूनिवर्सिटी का वार्षिक अनुदान 114 करोड़ रुपए से बढ़ा कर 240 करोड़ रुपए करने का भी ऐलान किया।

उन्होंने यूनिवर्सिटी में अध्यापकों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि पहले राज्य सरकार की तरफ से इस यूनिवर्सिटी को 9.50 करोड़ रुपए महीना ग्रांट दी जाती थी, जो अब बढ़ा कर 20 करोड़ रुपए महीना कर दी गई है। इस मौके पर वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. अरविंद तथा अन्य गणमान्य उपस्थित थे।



Source link