HomeNEWSPunjabChina: पूर्व मेयर ने घर में छिपा रखा था 13.5 टन सोना,...

China: पूर्व मेयर ने घर में छिपा रखा था 13.5 टन सोना, पुलिस ने छापा मारकर किया जब्त

बीजिंग, एजेंसी। चीन में पुलिस ने एक नेता के घर पर छापा मारा तो इसके घर से इतना सोना मिला जिससे जानने के बाद आभ हैरान रह जाएंगे। दरअसल, चीन पुलिस ने Danzhou के 57 वर्षीय पूर्व मेयर Zhang Qi के घर से 13.5 टन करीब 11793.4 किलोग्राम सोना मिला है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके घर के बैसमेंट से 13.5 टन सोने की ईटें मिली हैं।

इतना सोना देखने के बाद पुलिस भी हैरान रह गई। पूर्व मेयर ने अपने कई हजार वर्ग में फैले अपने शानदार घर में इस सोने को काफी लंबे समय से छिपा रखा था। जानकारी के लिए बता दें कि चीन में भ्रष्टाचार को लेकर काफी सख्त नियम हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पूर्व मेयर को मौत की सजा का सामना भी करना पड़ सकता है।

पिछले साल चीन में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था। मामला सामने आते ही चीन की सरकार ने सख्त कारवाई की और भ्रष्टाचार में सम्मलित लोगों को देश से भागने का मौका तक नहीं दिया था। चीन अखबार के ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक, चीन सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए इंश्योरेंस ग्रुप के पूर्न सीइओ व्यू शिआयोहुई को आरोपी घोषित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की। इतना ही नही चीन सरकार ने एक साल तक इस ग्रुप को अपने हाथ में ले लिया था।

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: