Breaking : परिवहन मंत्री Raja Warring ने Tax का भुगतान न करने पर Badal परिवार के 31 Bus Permit किये रद्द

0
21


चंडीगढ़ : कर अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए, पंजाब परिवहन विभाग ने मोटर वाहन करों की चोरी के लिए पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और उनके परिवार के सदस्यों के 31 सहित 125 बस परमिट रद्द कर दिए हैं। पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने आज यहां इसका खुलासा करते हुए कहा कि बकाया करों का भुगतान न करने और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने के लिए अपराधियों द्वारा सिस्टम को चकमा देने के प्रयासों के कारण कार्रवाई की आवश्यकता थी।

कार्रवाई मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा 103 में निहित प्रावधानों के अनुपालन में की गई है। राज्य में पारदर्शी और समान परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए, राजा वारिंग ने विभाग से सरकारी खजाने को लूटने के किसी भी प्रयास के खिलाफ सतर्कता को और तेज करने के लिए कहा। उन्होंने चेतावनी दी कि किसी भी गलत काम में लिप्त पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

बादल द्वारा संचालित ऑर्बिट एविएशन प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित 30 इंटीग्रल कोच परमिट, न्यू फतेह ट्रैवल्स के स्वामित्व वाले एक के अलावा आरटीए भटिंडा अधिकारियों द्वारा कर चूक के लिए रद्द कर दिया गया है। एक प्रवक्ता ने बाद में खुलासा किया कि मंदीप ट्रेवल्स के अन्य 16 सामान्य परमिट रद्द कर दिए गए हैं। न्यू फतेह बस सेवा के खिलाफ इस साल जनवरी से टैक्स देनदारी लंबित है, जबकि ऑर्बिट एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मार्च के महीनों से अक्टूबर, 2021 तक कर जमा करने में देरी के लिए कार्रवाई की गई है। इसी तरह की कार्रवाई में, आरटीए फरीदकोट ने नई डीप बस सेवा के 73 साधारण बस परमिट, उनके 3 इंटीग्रल कोच परमिट के अलावा 2 करोड़ 62 लाख रुपये की कर राशि को रद्द कर दिया है। प्रवक्ता ने कहा कि मालवा बस सेवा के 2 साधारण बस परमिट भी रद्द कर दिए गए हैं।



Source link