Bomb Threat in Taj Mahal: आगरा के ताजमहल में विस्फोटक रखने की सूचना, चेकिंग में लगी सीआइएसएफ की टीम

0
51

ताजमहल के दोनों प्रवेश द्वार को बंद करके चेकिंग की जा रही है। बीडीएस के साथ अन्य टीमों को भी बुलाया गया । बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों को भी बाहर ही रोका गया है। किसी को भी पास में जाने की इजाजत नहीं है।

विश्व के साथ अजूबों में शामिल आगरा में गुरुवार को विस्फोटक रखे जाने की सूचना पर खलबली मच गई है। इस सूचना के बाद तत्काल एकशन में आई सीआइएसएफ की टीम चेंकिंग में लग गई है। अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी है।

ताजमहल के दोनों प्रवेश द्वार को बंद करके चेकिंग की जा रही है। बीडीएस के साथ अन्य टीमों को भी बुलाया गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों को भी बाहर ही रोका गया है। सीआइएसएफ और पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया और सुबह करीब 9.30 बजे ताजमहल से पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया। ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेटों को बंद कर दिया है। आसपास का बाजार भी बंद करा दिया है। बम निरोधक दस्‍ता मौके पर पहुंच चुका है और पूरे परिसर की छानबीन की जा रही है। हालांकि ताजमहल के अंदर बम ले जाना नामुमकिन है क्‍योंकि पर्यटकों को बड़े सुरक्षा जांच चक्र के बीच गुजार कर अंदर ले जाया जाता है। किसी को भी पास में जाने की इजाजत नहीं है। प्रशासन सूचना की भी पुष्टि के साथ ही सूचना देने वाले की पड़ताल में भी लगा है।

ताजमहल में बम की सूचना से खलबली: ताजमहल में बम की सूचना से खलबली मची है। पर्यटकों को बाहर निकालकर बम निरोधक दस्ते ने जांच की। किसी ने यूपी 112 के कंट्रोल रूम में दी थी। ताजमहल में बम लगाने की सूचना दी थी।काल करने वाले ने कहा कि मैं ताजमहल में बम लगा दूंगा। सेना को बुला लूंगा। इलाहाबाद और लखनऊ छावनी को भी उड़ाने की धमकी दी थी।कालर ने अपना नाम नहीं बताया। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर ट्रैस करने में जुटी है। ताजमहल की चेकिंग में अभी तक कोई बम नहीं मिला है।