blast near israel embassy in delhi may be trial of some bigger conspiracy delhi police | Israel की Embassy के पास Blast के पीछे बड़ी साजिश, Delhi Police ने किया खुलासा

0
22

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को इजरायल (Israel) के दूतावास के पास हुए ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि इजरायली दूतावास (Israel Embassy) के पास हुआ कम तीव्रता का ब्लास्ट किसी बड़ी साजिश का एक ट्रायल हो सकता है. हालांकि इस ब्लास्ट से किसी की जान नहीं गई, लेकिन हमें सावधान रहने की जरूरत है.

बता दें कि दिल्ली में इजरायली दूतावास (Israel Embassy) के पास हुए धमाके के बाद दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: यूपी गेट पर फिर बढ़ी किसानों की भीड़, भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

ब्लास्ट के पीछे बड़ी साजिश

जान लें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल इजरायल (Israel) के दूतावास के पास हुए ब्लास्ट के मामले की जांच कर रही है. शुरुआती जांच में पता चला है कि ये ब्लास्ट तनाव पैदा करने के लिए किया गया था. ब्लास्ट के बाद इजरायली दूतावास के आसपास सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है.

गृह मंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली में इजरायल के दूतावास के पास हुए ब्लास्ट के बाद हाई लेवल मीटिंग की. इस मीटिंग में गृह मंत्री के साथ खुफिया एजेंसियों के अधिकारी शामिल हुए. मीटिंग में खुफिया एजेंसियों को दिल्ली पुलिस की मदद करने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें- आखिर 26 जनवरी के बाद भी क्यों नहीं बदला देश का दुर्भाग्य?

अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को जल्द से जल्द इस मामले की जांच पूरी करने के लिए कहा गया है. दिल्ली में किसान आंदोलन, गणतंत्र दिवस पर हिंसा और इजरायल के दूतावास के पास हुए ब्लास्ट के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अपना पश्चिम बंगाल का दौरा टाल दिया है.

LIVE TV



Source link