Bjp prakash javdekar target congress rahul gandhi punjab government lal quila violence farmers protest ngmp | हिंसा को लेकर BJP ने साधा निशाना, कहा

0
109

नई दिल्लीः केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जानबूझकर किसानों को उकसाया गया. कांग्रेस कह रही है कि अहिंसक आंदोलन को हिंसक बताने का प्रयास किया जा रहा है! केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कल नागंलोई में हुआ, लालकिले पर हुआ, वो अहिंसक था! जिस तरह से पुलिस को तलवार से लाठी से पीटा गया, जिसमें 400 के करीब पुलिसकर्मी घायल हुए और ये कह रहे हैं कि अहिंसक मार्च को हिंसक दिखाने की कोशिश की जा रही है. यह अहिंसक आंदोलन नहीं था.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जब किसान नेता कह रहे थे कि यह फाइनल मैच है. तब पंजाब सरकार को पंजाब से निकलने वाले ट्रैक्टर्स को और जो आदतन अपराधी हैं, उन्हें वहीं पर रोकना चाहिए था.  

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने एक ट्वीट में पुलिस बर्बरता के चलते एक किसान की मौत होने का आरोप लगा दिया था लेकिन किस्मत से घटना के वीडियो फुटेज से सही बात लोगों के सामने आयी.  कांग्रेस हताश है इसलिए वह देश में अशांति फैलाना चाहते हैं. यही कांग्रेस की राजनीति बची है. 

भाजपा और विशेषकर मोदी जी की सफलता बढ़ रही है और कांग्रेस और वामपंथियों की घट रही है. यही वजह है कि हिंसा उकसाने का प्रयास किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की तारीफ करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पुलिस ने गजब का संयम दिखाया. उनके पास हथियार थे लेकिन उन्होंने संयम दिखाया. 

सरकार ने 10 बार चर्चा की. साल भर तक कानूनों को टालने की बात कही. किसानों से ये भी पूछा कि किसानों का कौन सा हक कम हो रहा है? मंडी, एमएसपी की गारंटी दी गई. 

26 जनवरी को कांग्रेस इस तरह से किसानों को उकसाएगी, ये दिखाता है कि कांग्रेस कितना गिर गई है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जनता ही कांग्रेस को जवाब देगी. एक बार सीएए के समय ऐसा आंदोलन किया गया. अब वो दूसरी कोशिश कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे लेकिन सफल नहीं होंगे. देश की जनता मजबूती से सरकार के साथ खड़ी है. 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस के प्रयासों के बावजूद भी अनेक राज्यों में आंदोलन नहीं हुए हैं. इसलिए कांग्रेस की उकसाने वाली राजनीति की हम भर्त्सना करते हैं. 

WATCH LIVE TV



Source link