BJP MP Locket Chatterjee seeks NIA probe into Beleghata explosion | बेलेघाटा विस्फोट की NIA जांच के लिए BJP सांसद ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

0
51


कोलकाता: भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी (BJP MP Locket Chatterjee) ने इस सप्ताह की शुरुआत में यहां के बेलेघाटा (Beleghata Explosion) इलाके में हुए विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से कराने की मांग करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को एक पत्र लिखा है. चटर्जी ने 15 अक्टूबर को शाह को एक पत्र लिख कर कहा कि एजेंसी की जांच वक्त की आवश्यकता है क्योंकि मामला जन सुरक्षा से जुड़ा है.

उन्होंने पत्र में दावा किया कि विस्फोट इंगित करता है कि विभिन्न इलाकों में विस्फोटक इकट्ठा किए गए हैं, ‘जिनका इस्तेमाल बंगाल में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए किया जा सकता है.’

गौरतलब है कि 13 अक्टूबर को शहर के बेलेघाटा इलाके में एक स्थानीय क्लब में विस्फोट से एस्बेस्टस की छत उड़ गई थी और इसकी दीवार का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. शहर के पूर्वी हिस्से में हुए इस धमाके से लोगों में भय व्याप्त हो गया था.

इस क्लब की दूसरी मंजिल पर सुबह पांच बजे हुए धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें: विवेक ओबेरॉय के घर छापेमारी के बाद पत्नी प्रियंका को क्राइम ब्रांच का नोटिस, ड्रग्स मामले में जांच जारी

भाजपा ने घटना की एनआईए से जांच कराने की मांग की है. वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि कोलकाता पुलिस जांच करने में सक्षम है.

चटर्जी ने आरोप लगाया, “कोलकाता पुलिस राज्य सरकार के दबाव में निष्कर्षों को दबा सकती है, जो बाद में जन सुरक्षा के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है.’ 

उन्होंने कहा, इसलिए मैं आपसे (शाह) भारत की संप्रभुता और आंतरिक सुरक्षा को संरक्षित करने के लिए बेलेघाटा में हुए बम विस्फोट मामले की एनआईए जांच का आदेश देने का अनुरोध करती हूं.

भाजपा सांसद ने आशंका व्यक्त की कि ये विस्फोटक अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न स्थानों पर एकत्रित किए जा रहे थे.

इनपुट: भाषा

ये भी देखें-



Source link