Bharat Bandh Delhi Police Lodged FIR Against Delhi Congress President Anil Kumar Chaudhary

0
109

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (Farmers law) के विरोध में किसानों ने भारत बंद (Bharat Bandh) किया. इस बंद को तमाम विपक्षी दलों का भी समर्थन रहा. दिल्ली में कांग्रेस पार्टी (Congress) ने किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के समर्थन में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

भारत बंद के दौरान कर रहे थे प्रदर्शन
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ आईटीओ चौक पर किसानों के समर्थन में भारत बंद (Bharat Bandh) में शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया इसके बाद प्रदर्शनकारियों सहित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया. आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में अनिल कुमार चौधरी सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर (FIR) भी दर्ज की गई.

इनके खिलाफ भी एफआईआर
जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई उनमें कांग्रेस किसान सेल के चेयरमैन राजबीर सोलंकी, पूर्व विधायक अमरीश गौतम, जिला अध्यक्ष गुरचरण सिंह राजू, परवेज आलम और दिल्ली प्रदेश अनूसूचित विभाग के चेयरमैन सुनील कुमार के नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें; आज शाम किसानों से मिलेंगे गृह मंत्री Amit Shah, राकेश टिकैत बोले- मसला सुलझने की उम्मीद

केजरीवाल पर निशाना
इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvidn Kejriwal) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, केजरीवाल की भारत बंद में शामिल होने की घोषणा सिर्फ किसानों के साथ होने का दिखावा है. अगर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल किसानों के सच्चे हितैषी हैं तो बीजेपी (BjP) की मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन क्यों नहीं करते?

दिल्ली पुलिस ने जारी की थी गाइडलाइन
बता दें, भारत बंद से पहले ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गाइडलाइन जारी की थी. इसमें कहा गया था कि जनता को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसका ध्यान रखा जाएगा. अगर कोई जबरन रास्ता रोकने की कोशिश करेगा या आवाजाही प्रभावित करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

LIVE TV



Source link