भदौड़ में निजी स्कूल बच्चों से कर रहे खिलवाड़,एक और मामला आया सामने।

0
372

भदौड़ 16 दिसंबर (विजय जिंदल) भदौड़ स्थित निजी स्कूल शिक्षा भले ही उच्च कोटि की महौया करा रहे हों परंतु बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नजर नहीं होते।
ऐसा ही बाक्या आज दुपहिर भदौड़ में सामने आया जब बरनाला-बाजाखाना रोड़ पर स्थित बाबा गांधा सिंह पब्लिक स्कूल की एक बस पर्चा होने के बाद बच्चों को छोड़ने भदौड़ की ओर आ रही थी तभी एक निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस भी बरनाला की ओर से भदौड़ की ओर आ रही भी और दोनो बसें जैसे ही गोबिंद बाडी बिलर्डज के पास पहुंची और दोनों बसें साइड से आपस में टकरा गई। उपरोक्त सबंधी विशवस्त सूत्रों ने बताया कि जब दोनों बसें भदौड़ की ओर आ रही थी तब उनकी गति देखकर लगता था जैसे आपस में रंस लगा रही हों।
हालांकि स्कूल बस में बैठे बच्चों व निजी ट्रांसपोर्ट में बैठे यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा आगर उपरोक्त धरशन थोड़ी और होती तो ट्रांसपोर्ट बस में बैठे यात्रियों व स्कूल बस में बैठे बच्चों का नुकसान हो सकता था।
गौर तल्ब है कि स्कूल प्रसाशन व्दारा उपरोक्त निजी ट्रांसपोर्ट बस चालक के खिलाफ कार्रवाई नहींम की गई औक न ही पुलिस के पास कोई शिकायत दर्ज कराई गई है ऐसे में स्वाल उठता है कि परिजन अपने बच्चों को एक भरोसे के तहत स्कूल पढ़ाई करने भेजते हैं इसके अलावा स्कूल वालों व्दारा मनमानी रक्म बसूलने पर भी चुप रहते हैं. और इसके बदले स्कूल प्रसाशन बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ करते रहते और सरकारी अधिकारियों की सुसती के चलते सरकारी आदेशों की भी खुलेआम धज्जीयां उड़ाते रहते हैं।ट
-प्रिंसीपल-
उपरोक्त मामले लसबंधी जब बाबा गांधा स्कूल के प्रिंसीपल यशपाल सिंह राणा से बातचीत की गई तो उन्होंने पहले तो उपरोक्त घटना का समाचार रोकने की गुजारिश की और लबाद में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि स्कूल बस का ड्राईवर कोई रेस नहीं लगा रहा था हमारी सैदोके गांव के रूट वाली बस थी और निजी बस चालक ने ओवरटेक करते हुए हल्की भिडंत कर दी उन्होंने बताया कि कल पूरे मामले की जांच कर उपरोक्त बस पर पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई जाएगी।
-एएसपी मैडम-
उपरोक्त सबंधी जब बरनाला जिला के ट्रैफिक इंचार्ज मैडम एएसपी आईपीएस डा. प्रगया जैन जी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उपरोक्त विष्य पर जांच कराकर निजी ट्रांसपोर्ट की बस व स्कूल बस, व स्कूल प्रसाशन पर बनती कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
विजय जिंदल