anand mahindra twitter post mumbai coronavirus cases covid 19 mask social distancing | शख्‍स ने कुछ इस तरह लगाया मास्क, आनंद महिंद्रा बोले- ‘ये जुगाड़ तारीफ के लायक नहीं’

0
110

नई दिल्‍ली: देश के कुछ राज्‍यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर जहां सरकार एक्‍शन मोड में है और तमाम तरह के उपाय कर रही है. वहीं लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है. ऐसी ही एक तस्‍वीर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने पोस्‍ट की है. 

तस्‍वीर ने आनंद महिंद्रा को किया परेशान 

इस तस्‍वीर में एक व्‍यक्ति ट्रेन में सो रहा है और इसने अपने मास्‍क को आंखों पर लगाया हुआ है.

आनंद महिंद्रा ने फोटो के साथ लिखा, ‘जब आप मुंबई में कोविड (COVID-19)  के मामलों में हाल ही में हुई वृद्धि के पीछे की वजहों को देखना शुरू करते हैं…(ये जुगाड़ किसी भी तरह से तारीफ के काबिल नहीं.) ‘

ट्रेन में सोये इस शख्‍स की तस्‍वीर ने आनंद महिंद्रा को परेशान कर दिया और इसलिए लोगों को जागरूक करने के लिए उन्‍होंने ये तस्‍वीर पोस्‍ट की है.

वर्धा में कर्फ्यू

देश भर में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में कोविड-19 (COVID-19) टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन इस बीच देश के कुछ राज्‍यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. 

महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार की सुबह आठ बजे तक फिर कर्फ्यू (Curfew) लगाया गया है. इस दौरान मेडिकल स्टोर्स और अन्य अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी. इस नए आदेश के तहत शहर के पेट्रोल पंप भी बंद रखने को कहा गया है. वर्धा (Wardha) जिले में पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस (Coronavairus) संक्रमण के 1126 मरीज बढ़े हैं. पिछले हफ्ते भी वर्धा में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार की सुबह आठ बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था.

स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

तेजी से वापसी करती कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है. प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ाई है. वर्धा जिला कलेक्टर प्रेरणा एच. देशभर ने पिछले हफ्ते ही कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेजों को अगली सूचना तक बंद रखने का आदेश दिया था. 



Source link