Amit Shah West Bengal Visit TMC CPI CPM And Congress MP MLAS joined BJP

0
65

कोलकाता: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचते ही वहां की राजनीति में बड़ा बदलाव हुआ है. न सिर्फ ममता बनर्जी की टीएमसी (Mamata Banerjee) बल्कि सीपीआई (CPI) और कांग्रेस (Congress) के लिए भी आज का दिन बड़े सियासी घटनाक्रमों से भरा रहा. शाह की मौजूदगी में टीएमसी, सीपाआई, सीपीआई-एम और कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा. टीएमसी को झटका देने वालों में सबसे बड़ा नाम शुवेंदु अधिकारी का है.

ममता को तगड़ा झटका
बंगाल के रण में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने धमाकेदार एंट्री की है. ठीक चुनाव से पहले ममता बनर्जी को तगड़ा झटका दिया है. तृणमूल कांग्रेस के प्रभावशाली नेता और बंगाल सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) आज अपने हजारों समर्थकों के साथ अमित शाह की मौजूदरी में बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए. शुवेंदु का जाना टीएमसी के बड़ा झटका है क्योंकि वो बंगाल में पार्टी के बड़े चेहरे के तौर पर माने जाते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Amit Shah West Bengal Visit: बंगाल में परिवर्तन की लहर, चुनाव आते-आते ममता बनर्जी रह जाएंगी अकेली: अमित शाह

शुवेंदु न सिर्फ ममता सरकार के हिस्सा रहे बल्कि पार्टी का संगठनात्मक कार्य भी देखते थे. ऐसे में टीएमसी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में उनसे जुड़े हुए हैं. शुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने साथ ही टीएमसी के बहुत सारे कार्यकर्ताओं ने भी सीएम ममता बनर्जी की पार्टी का साथ छोड़ दिया. शुवेंदु अधिकारी के अलावा टीएमसी, सीपाआई, सीपीआई-एम और कांग्रेस के 9 विधायकों व एक सांसद ने भी बीजेपी का दामन थामा है. इनमें-

1.    Sunil Mondal- MP TMC 
2.    Banasree Maity- MLA TMC
3.    Biswajit Kundu- MLA TMC
4.    Saikat Panja- MLA TMC
5.    Shilbhadra Datta- MLA TMC
6.    Sukra Munda- MLA TMC
7.    Sudip Mukherjee- MLA INC
8.    Tapasi Mondal- MLA CPIM
9.    Ashok Dinda- MLA CPI
10.   Dipali Biswas- (सीपीआईएम की टिकट पर जीत दर्ज की बाद में टीएमसी जॉइन कर ली)

बीजेपी को बड़ा फायदा?
पश्चिम बंगाल में अगले साल विधान सभा चुनाव होने वाले हैं, उससे पहले हुए इस सियासी घटनाक्रम के दूरगामी परिणाम आ सकते हैं. सबसे अहम बात यह है कि ऐसे-ऐसे क्षेत्र के विधायकों ने टीएमसी छोड़ बीजेपी का दामन थामा है जहां बीजेपी की स्थिति लोकसभा चुनाव में कमजोर रही थी. इस लिहाज से माना जा सकता है कि आगामी विधान सभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा हो सकता है.

LIVE TV



Source link