Amit Shah and JP Nadda balancing between parliament session and west bengal election | देर रात 3 से 4 बजे तक चलती हैं नड्डा-शाह की बैठकें, बनाते हैं चुनाव और संसद सत्र की रणनीति

0
110

नई दिल्ली: एक तरफ संसद सत्र चल रहा है तो दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों का चुनाव. दोहरे मोर्चे पर पार्टी की रणनीति तय करने के लिए बीजेपी के दो बड़े नेता न दिन का ख्याल करते हैं न रात का. पिछले एक सप्ताह से गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की रात तीन से चार बजे तक बैठकें आम हो चलीं हैं. बुधवार की रात जब गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल कोर ग्रुप के नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय पर सुबह चार बजे तक मैराथन बैठक की तो लोग चौंक उठे. तब जाकर लोगों को पता चला कि बीजेपी में इतनी रात-रात तक बैठकें हो रही हैं.

पीएम मोदी ने खींची है बड़ी लकीर

बीजेपी नेताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18-18 घंटे काम करने की ऐसी लकीर खींच रखी है, जिसे दूसरे नेता फॉलो करते हैं. पार्टी के एक नेता ने बताया, ‘चूंकि बैठक पार्टी ऑफिस पर थी, इसलिए सबको पता चला कि चार बजे तक हुई. लेकिन, पार्टी के शीर्ष नेता अपने आवास पर ऐसी बैठकें पिछले कुछ दिनों से लगातार कर रहे हैं. बीजेपी नेताओं के लिए टिकटों के बंटवारे से लेकर चुनावी तैयारियों और संसद के बजट सत्र की रणनीति बनाने के लिए सुबह से लेकर देर रात तक बैठकें जरूरी हो चली हैं.’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह संसद भवन परिसर, गृह मंत्रालय और अपने आवास पर देर रात तक बैठकें करते हैं. एक नेता ने कहा, ‘गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा की बैठकों के शुरू होने का समय तो निश्चित होता है, लेकिन बैठकें कब खत्म होगीं, इसका समय निर्धारित नहीं होता.’

पीएम मोदी भी देर रात तक रहे बैठकों में मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बुधवार को बीजेपी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान रात साढ़े 12 बजे तक मौजूद रहे थे. अगले ही दिन गुरुवार को वह 11 बजे से बंगाल के पुरुलिया में निर्धारित रैली के लिए भी पहुंच गए और फिर वहां से असम जाकर भी रैली की. प्रधानमंत्री मोदी के बीजेपी मुख्यालय से बुधवार की देर रात जाने के बाद गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा ने सुबह चार बजे तक बैठक की और फिर अगले दिन संसद सत्र में हिस्सा लेने भी चले गए.

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी को एक और तगड़ा झटका, शुवेंदु अधिकारी के पिता और TMC सांसद शिशिर होंगे BJP में शामिल

बुधवार दिन और रात रही बराबर

खास बात है कि जेपी नड्डा और अमित शाह ने बुधवार को दिन में भी पांच घंटे से ज्यादा समय तक मीटिंग की थी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर दिन में 11 बजे से शुरू हुई बंगाल कोर कमेटी की मीटिंग करीब पांच से छह घंटे तक चली थी, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. जिसके बाद फिर रात साढ़े आठ बजे से प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात तक हुई थी.



Source link