After lockdown in thane janta curfew imposed in jalgaon and nashik | महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू, ठाणे में Lockdown के बाद अब इन जिलों में लगा Curfew

0
127

मुंबई: महाराष्ट्र में (Maharashtra) लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए उद्धव सरकार को कई जगहों पर लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला लेना पड़ा है. मंगलवार को मुंबई से सटे ठाणे इलाके में लॉकडाउन की घोषणा के बाद जलगांव जिले में 3 दिन का जनता कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा नासिक में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है.

जलगांव में जनता कर्फ्यू

जलगांव में 12 से 14 मार्च तक ‘जनता कर्फ्यू’ लागू रहेगा. जलगांव के जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर कहा है कि आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर यहां सब कुछ बंद रहेगा. इससे पहले मंगलवार को ठाणे प्रशासन ने जिले के 11 हॉटस्पॉट इलाकों में 13 से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी. 

ये भी पढ़ें- बचपन में पेरेंट्स ने बाल बढ़ाने से रोका, आज हेयर स्टाइल ने दिलाई शोहरत

अनिश्चितकाल के लिए स्कूल बंद 

इसके अलावा महाराष्ट्र के नासिक में मंगलवार से कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया. यहां शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. ये कर्फ्यू तब तक जारी रहेगा जब तक प्रशासन की तरफ से कोई नया आदेश नहीं आ जाता. इसके साथ ही नासिक, नांदगांव, मालेगांव और निफाड़ में सभी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. 

मुंबई में फिर लगेगा लॉकडाउन? 

उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख (Aslam Shaikh) ने कहा कि अगर मुंबई में इसी रफ्तार से ​​कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो नाइट कर्फ्यू या कुछ इलाकों में लॉकडाउन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. विधान भवन परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए असलम शेख ने कहा, ‘अधिकारियों को लॉकडाउन पर निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है यानी अधिकारी अपनी समझ से लॉकडाउन पर निर्णय ले सकते हैं.’

बीच पर मस्ती नहीं कर सकते

मंत्री असलम शेख ने कहा, ‘अगर कोविड​-19 (Covid-19) संक्रमण की रफ्तार जारी रही तो शहर में नाइट क्लबों के बंद होने की संभावना है. हम नाइट कर्फ्यू या आंशिक लॉकडाउन की संभावना से इनकार नहीं कर सकते.’ शेख ने कहा, कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘गेटवे ऑफ इंडिया और समुद्र तटों पर लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है. 

हर रोज आ रहे 1000 से अधिक केस

बता दें, मुंबई में पिछले कुछ दिनों से लगातार हरदिन 1,000 से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में अब तक 3,34,583 COVID-19 मामले आए हैं. कोरोना से 11,508 मौतें हो चुकी हैं.



Source link