HomeNEWSAccident in Auraiya:अजीतमल व औरैया कोतवाल तत्काल सस्पेंड और CO को चेतावनी

Accident in Auraiya:अजीतमल व औरैया कोतवाल तत्काल सस्पेंड और CO को चेतावनी

लखनऊ। औरैया जिले में शनिवार तड़के सुबह डीसीएम और ट्रक की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, 36 लोग घायल हो गए हैं इस हादसे के शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे को हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये व हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों अजीतमल व औरैया को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सीओ को कठोर चेतावनी देने के साथ ही आगरा के एडीजी, आईजी, एसएसपी, मथुरा के एसएसपी और अपर पुलिस अधीक्षक से स्पष्टीकरण तलब कर लिया है। उन्होंने आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर इस दुर्घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट दें को कहा है। मुख्यमंत्री ने मृतको को ट्रक को सीज करने और ट्रक मालिक पर मुकदमा के आदेश। आगरा व मथुरा के एसएसपी व एडीजी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किया कि ट्रकों व ग़ैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को ढोने वाले वाहन स्वामियों व चालकों के ख़िलाफ़ तत्काल गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज करें। तत्काल वाहन सीज करें। दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार ट्रक मालिकों व चालकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करें। दोनों ट्रक सीज करें। सभी जिलों के अधिकारियों को श्रमिकों व कामगारों को भोजन पानी देकर बसों से सुरक्षित भिजवाने के सख्त निर्देश।

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: