‘अच्छे बीते पांच साल – लगे रहो केजरीवाल’ नारे से आप ने शुरू किया चुनाव प्रचार अभियान

0
294

नई दिल्ली : अगले साल होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का नारा है ‘अच्छे बीते पांच साल – लगे रहो केजरीवाल’।इस नारे के साथ शुक्रवार को पार्टी ने 2020 की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ‘अच्छे बीते पांच साल – लगे रहो केजरीवाल’ नारे को आप विधायकों एवं पार्टी के अन्य नेताओं की मौजूदगी में पेश किया। सिसोदिया ने कहा कि यह नारा दिल्ली के लोगों से मिली प्रतिक्रिया पर आधारित है।

आम आदमी पार्टी ने 2015 में 70 सीटों में से 67 पर जीत दर्ज की थी और पार्टी इस बार चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कंसल्टेंसी कंपनी आई-पैक के रणनीतिक सहयोग के साथ चुनाव लड़ेगी।मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टी ने 2015 में ‘पांच साल केजरीवाल’ का चुनावी नारा दिया था। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल पांच साल के कार्यकाल के दौरान अपनी सरकार के प्रदर्शन पर अगले सप्ताह रिपोर्ट कार्ड भी जारी करेंगे।राय ने कहा, ‘‘रिपोर्ट कार्ड केजरीवाल जारी करेंगे। आप की दिल्ली सरकार ने पिछले पांच साल में जो भी काम किए हैं इसमें उन सभी विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि आप के सदस्य पार्टी के ‘‘घर-घर चुनाव प्रचार’’ कार्यक्रम के तहत शहर में करीब 35 लाख घरों में यह रिपोर्ट कार्ड ले जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी विधायक अगले 10-15 दिनों में 700 मोहल्ला सभाएं करेंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेता नगरभवन में सात बैठकें करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पांच साल पहले दिल्ली की जनता ने विकास के लिए आप को वोट दिया था। उन्होंने दावा किया कि भारत के इतिहास में यह एकमात्र ऐसी सरकार है जिसने पांच साल पहले किए गए अपने सभी वादों को निभाया है। सिंह ने कहा, ‘‘हमलोग अक्सर यह सुनते हैं कि अमेरिका और यूरोप में सरकारें कैसे अपने लोगों के लिए इतना कुछ करती हैं लेकिन अरविन्द केजरीवाल की बदौलत आज मीडिया और दुनिया भर में लोग दिल्ली के शासन मॉडल के बारे में बात कर रहे हैं – चाहे वह स्कूल हो, अस्पताल हो, मुफ्त बस सेवा हो या फिर पेयजल एवं बिजली की मुफ्त आपूíत हो।