7 passengers test Positive after arrival in India from London amid Mutant Strain Fears | भारत में भी New Covid Strain फैलने का डर, London से India पहुंचे 7 यात्री निकले Corona पॉजिटिव

0
98

नई दिल्ली: ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन मिलने के बाद दुनियाभर में दहशत का माहौल है और इसे देखते हुए भारत सरकार ने 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी है. इस बीच लंदन से भारत पहुंचे 7 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इसके बाद नए स्ट्रेन के भारत पहुंचने का डर सताने लगा है.

दिल्ली पहुंचे 266 यात्रियों में 5 निकले पॉजिटिव

कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्ट्रेन के खौफ के बीच सोमवार देर रात 266 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को लेकर लंदन से दिल्ली पहुंची फ्लाइट में 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अधिकारियों के अनुसार उनके सैंपल जांच के लिए नेशनल सेंटर पर डिजीज कंट्रोल (NCDC) को भेज दिए गए हैं, ताकि पता लगाया जा सके कि पांचों यात्रियों में कोरोना का नया तो नहीं है.

ये भी पढ़ें- झूठ बोलकर फ्लाइट में चढ़ा कोरोना पॉजिटिव शख्स, एक घंटे बाद हो गई मौत

लाइव टीवी

कोलकाता में 2 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यूके से कोलकाता पहुंचने के बाद 2 यात्री कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि फ्लाइट 222 यात्रियों को लंदन से लेकर रविवार रात कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल (NSCBI) एयरपोर्ट पहुंची थी.

ये भी पढ़ें- New Covid Strain को लेकर राहत, WHO ने कहा- अभी बेकाबू नहीं, हो सकता है कंट्रोल

25 यात्रियों के पास नहीं थी कोविड रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘ब्रिटेन से कोलकाता पहुंचे 25 यात्रियों के पास कोविड-19 की रिपोर्ट नहीं थी. इसलिए उन्हें पास के क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया और उनका कोरोना टेस्ट कराया गया. इनमें से दो यात्री पॉजिटिव पाए गए.’

विदेश से आने वालों को 7 दिन का क्वारंटाइन

कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए सरकार ने विदेश से आने वाले सभी यात्रियों को 7 दिन तक क्वारंटाइन में रहने का आदेश दिया है. भारत आने के बाद यात्रियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा और रोजाना उनकी मॉनिटरिंग की जाएगी. क्वारंटाइन के छठें दिन दोबारा टेस्ट किया जाएगा.



Source link