Sunday, November 28, 2021
Home World 6 स्थिरता और 6 गारंटी कार्यों का बखूबी अंजाम किया जाए: शी...

6 स्थिरता और 6 गारंटी कार्यों का बखूबी अंजाम किया जाए: शी चिनफिंग

0
81

हाल ही में शैनशी प्रांत के दौरे में शी चिनफिंग ने 6 स्थिरता और 6 गारंटी कार्यों का बखूबी अंजाम देने की मांग की। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना वायरस महामारी के कुप्रभाव को दूर कर गरीबी उन्मूलन में निर्णायक विजय पाने का लक्ष्य पूरा करना चाहिए ताकि चौतरफा तौर पर खुशहाल समाज का निर्माण किया जाए।

6 गारंटी का विषय है कि नागरिकों के रोजगार, बुनियादी जन जीवन, बाजार के मुख्य भागीदारों, खाद्य व ऊर्जा सुरक्षा, व्यवसायिक चेन व सप्लाई चेन और बुनियादी स्तर के संचालन को सुनिश्चित किया जाए। 6 स्थिरता का मतलब है कि रोजगार, वित्त,विदेश व्यापार , विदेशी पूंजी निवेश और प्रतीक्षा को स्थिर बनाना ।
6 स्थिरता बनाए रखना समग्र स्थिति के लिए है, जबकि 6 गारंटी करना निचली रेखा है। शैनशी की यात्रा में शी चिनफिंग ने व्यवसाय से गरीबी उन्मूलन पर बड़ा ध्यान दिया। क्यों रोजगार से आय आती है। रोजगार सबसे बड़ा जनजीवन का सवाल है और सब से महत्वपूर्ण लक्ष्य व कार्य भी है ।
स्थिरता और गारंटी के आधार पर और आगे बढ़ने की जरूरत है। गरीबी उन्मूलन की गुणवत्ता को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। हमें नये विकास की अवधारणा पर डटकर कायम रहना चाहिए । स्वच्छ पानी और हरित पहाड़ तो अनमोल संपत्ति है।
%d bloggers like this: