HomeNEWSPunjab12th pass Krishna Singh started smuggling to become rich soon, Nanihal got...

12th pass Krishna Singh started smuggling to become rich soon, Nanihal got Pak smuggler’s number, had contact with WhatsApp | 12वीं पास कृष्ण सिंह ने जल्द अमीर बनने के लिए तस्करी शुरू की, ननिहाल से मिला पाक तस्कर का नंबर, व्हाट्सएप से था संपर्क


फिरोजपुर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

  • बुधवार को 9 किलो हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर 2.150 किलो हेरोइन बरामद
  • एक साल से कर रहा था तस्करी, एक किलो हेरोइन की खेप ठिकाने पर पहुंचा चुका था

(कपिल सेठी) पिता व चाचा की मौत के बाद घर की जिम्मेदारी 26 वर्षीय कृष्ण सिंह पुत्र शिंदर सिंह निवासी लालू वाला थााना मक्खू के कंधों पर आने के बाद उसने पैसा कमाने का शॉर्टकट तरीका अपनाते हुए ननिहाल गांव में हुई एक व्यक्ति से मुलाकात के बाद हेरोइन स्मगलिंग की दुनिया में कदम रखा।

एक साल पहले 1 किलोग्राम हेराेइन की खेप खपाने के बाद कृष्ण सिंह का हौंसला बुलंद हाे गया उसे लगा कि मानो हेरोइन की स्मगलिंग के धंधे से वह रातों रात अमीर बन जाएगा और किसी को कानों कान खबर भी नहीं होगी मगर ऐसा नहीं हुआ।

आराेपी ने एक खेप खपाने के बाद अब बड़ा हाथ मारते हुए पाक तस्कर से डील कर 9 किलोग्राम हेरोइन की खेप कंटीली तारों के पास मंगवाई। जब तक वह हेरोइन को उठाकर ठिकाने तक पहुंचाता उससे पहले ही पुलिस को इसकी सूचना मिल गई और पुलिस ने उसे उसके घर से धर दबोचा और उसकी निशानदेही पर 9 किलोग्राम हेरोइन बरामद कर ली।

पूछताछ में हुआ खुलासा: पाकिस्तानी तस्करों से फेंसिंग लाइन के पार खेतों में फेंकवाता था हेरोइन

पूछताछ के दौरान आरोपी ने एक अन्य खेप के बारे में पुलिस को सूचना दी जिस पर सीआईए ने जिला तरणतारन में कंटीली तारों के नजदीक बीएसएफ की बीओपी राजोके थाना खालड़ा के नजदीक धान के खेत से 2 किलो 150 ग्राम हेरोइन बरामद की। अभी पूछताछ जारी है। आरोपी कृष्ण सिंह 12वीं पास करने के बाद बॉर्डर एरिया में अपने ननिहाल गया।

ननिहाल गांव में ही गांव के एक व्यक्ति से उसकी मुलकात हुई। मुलाकात का सिलसिला दिन प्रतिदिन बढ़ता गया। दोनों में अपनी पारिवारिक स्थिति सांझा होने के बाद उक्त व्यक्ति ने कृष्ण सिंह को पाकिस्तान के एक व्यक्ति का नंबर उपलब्ध करवाया। कृष्ण ने पाकिस्तानी तस्कर से व्हाट्सएप पर बातचीत की। दोनों में हुई बातचीत के बाद डील का सिलसिला शुरू हुआ।

पुलिस आरोपी से कर रही पूछताछ

एसपी इवैंस्टिगेशन मुख्त्यार राय, डीएसपी डी रविंद्रपाल सिंह ढिल्लो, सीआईए इंचार्ज बलवंत सिंह व एएसआई राजिंद्रपाल व राजेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस टीम की ओर से आरोपी कृष्ण कुमार से 9 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के बाद लगातार पूछताछ की जा रही है।

पिता की माैत के बाद बहन व मां के पास रहता है आरोपी

आराेपी कृष्ण सिंह के पिता तीन भाइयाें के साथ खेतीबाड़ी का काम करते थे। कुछ समय पहले पिता व चाचा की मौत हो गई। आरोपी अपनी छोटी बहन व मां के साथ रहता है। पिता की मौत के बाद कृष्ण के कंधों पर पूरा बोझ आ गया जिसके चलते वह अपने घर का पूरा खर्च चलाने के लिए कोई ऐसे रोजगार ढूंढने लगा था जिससे ज्यादा पैसा कमाया जा सके।

5 एकड़ जमीन का मालिक है कृष्ण

आरोपी कृष्ण सिंह के पास अपनी पुश्तैनी 5 एकड़ जमीन है जिसमें वह खेतीबाड़ी करता था। खेतीबाड़ी से घर का खर्च पूरा न होने के चलते वह कुछ ऐसे काम की तालाश में था कि जिससे वह एकाएक अमीर हो जाएगा जिसके चलते ही वह इस धंधे में जा फंसा। इस वर्ष के शुरूआती सर्दियों के दिनों में पाकिस्तानी तस्कर की ओर से एक किलोग्राम हेरोइन की एक खेप जिला तरणतारन में कंडियाली तारों के नजदीक थ्रो करवाई जिसे किसी अन्य व्यक्ति की सहायता से उसे कृष्ण तक पहुंचाया गया जिसे उसने आगे पाक तस्कर की ओर से बताए गए ठिकाने पर पहुंचा दिया।

पहली डील सफलतापूर्वक पूरी होने के बाद जब पाक तस्कर को अपना नया आदमी काम के लिए मिल गया तो बीते बुधवार को उसने 9 किलोग्राम हेरोइन की खेप बीओपी लक्खा सिंह वाला टैंट पोस्ट एरिया, गेट नंबर 205/एम बुर्जी नंबर 205/07 पर थ्रो करवाई । इस दौरान सीआईए को सूचना मिली कि उक्त जगह पर आरोपी की ओर से हेरोईन की खेप मंगवाई है जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को काबू करते हुए उसकी निशानदेही पर 9 किलोग्राम हेरोइन बरामद।

9 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के बाद आरोपी से पुलिस की ओर से लगातार पूछताछ जारी है। इसी दौरान वीरवार देर सायं को पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बीपीओ राजोके थाना खालड़ा एरिया गेट नंबर 143/एक के नजदीक धान के खेतों में छिपाकर रखी 2 किलो 150 ग्राम हेरोइन बरामद की है।



Source link

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: