Friday, April 19, 2024
HomeNEWSPUNJABमान ने बादलों का पक्षधर बताया; जत्थेदार ने राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल...

मान ने बादलों का पक्षधर बताया; जत्थेदार ने राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल न होने बारे कहा | CM Mann’s reply to Shri Akal Takht Sahib Jathedar

चंडीगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के CM भगवंत मान और अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह आमने-सामने आ चुके हैं। दोनों के बीच ट्वीट और फेसबुक पोस्ट वॉर जारी है। पहले जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा राज्य सरकार को दिए अल्टीमेटम पर CM मान ले जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए जत्थेदार से कहा कि सभी जानते हैं कि आप और SGPC बादलों का पक्ष लेते रहे हो।

CM भगवंत मान द्वारा किया गया ट्वीट।

CM भगवंत मान द्वारा किया गया ट्वीट।

CM ने जत्थेदार से आगे कहा कि इतिहास देख कई जत्थेदारों को बादलों ने अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल किया। अच्छा होता यदि आप बेअदबी और श्री गुरु ग्रंथ साहिब के गायब स्वरूपों के लिए अल्टीमेटम जारी करते, न कि हंसते-बसते लोगों को भड़काने के लिए।

CM मान पर जत्थेदार का पलटवार
अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने फेसबुक पोस्ट कर कहा कि, भगवंत मान जैसे आप पंजाब की नुमाइंदगी करते हो, वैसे ही मैं भी अपनी कौम का नुमाइंदा हूं। मुझे भी अपनी कौम के निर्दोष नौजवानों के हक की बात करने का अधिकार है और कर्तव्य भी।

अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह।

अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह।

उन्होंने CM मान से आगे कहा कि आपने ठीक कहा अकसर ही भोले-भाले धार्मिक लोगों को राजनीतिक लोग इस्तेमाल कर जाते हैं। लेकिन मैं इस संबंध में पूरी तरह सचेत हूं। लेकिन आप ध्यान रखो, अपनी सियासी रोटियां सेकने के लिए पंजाब को तंदूर की तरह जलता रखने के लिए आप जैसे राजनीतिक लोगों को राजनीतिक लोग ही न इस्तेमाल कर जाएं।

अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा की गई फेसबुक पोस्ट।

अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा की गई फेसबुक पोस्ट।

जत्थेदार ने कहा कि राजनीति के लिए संवाद बाद में करेंगे। पहले मिलकर पंजाब बचाएं और घर इंतजार कर रही माओं को जेलों में धकेले गए उनके निर्दोष बेटों से मिलाएं, वाहेगुरु भला करें।

सिख संगठनों से मीटिंग कर दिया अल्टीमेटम
गौरतलब है कि अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने विभिन्न सिख संगठनों से मीटिंग की। मीटिंग के बाद उन्होंने पंजाब सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की धरपकड़ की मुहिम में पंजाब के जिन निर्दोष लड़कों को पकड़ा है, उन्हें 24 घंटे के अंदर छोड़ा जाए।

साथ ही पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई गाड़ियों और दोपहिया वाहनों को छोड़ने की चेतावनी भी दी है। पंजाब सरकार को चेताया है कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो पंजाब भर में बड़ा एक्शन लिया जाएगा। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि सिखों को योजना के तहत बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने सिखों के कैरेक्टर पर हमला होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह एक सौ प्रतिशत सिख लड़कों के साथ खड़े हैं।

पंचायत और बैठकों में भेजेंगे वहीर

बैठक के बाद शिरोमणि प्रबंधक कमेटी SGPC के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि यदि सरकार ने उन्हें अनसुना किया तो समूचे पंजाब में पंचायतों और बैठकों में वहीर भेज कर लोगों को सिखों पर हो रहे अत्याचार बारे बताया जाएगा। उन्होंने ज्ञानी हरप्रीत सिंह के आदेश को दोहराते हुए कहा कि पकड़े गए सिखों की कानूनी लड़ाई SGPC लड़ेगी। जिन लड़कों पर NSA लग चुका है, उनका मामला हाई कोर्ट तक ले जाया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments