Thursday, April 18, 2024
HomeNEWSPUNJABकई गांव में गिरे ओले; किसानों की बढ़ी चिंता, नरमे की फसलों...

कई गांव में गिरे ओले; किसानों की बढ़ी चिंता, नरमे की फसलों को पहुंचा नुकसान | Fazilka News : Abohar News, Weather, Rain, Hailstorm

अबोहर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के अबोहर में पिछले दो दिन से मौसम में आए बदलाव ने किसानों को चिंता में डाल दिया है। बल्लूआना हल्का के गांव शेरेवाला, राजपुरा, बाहववाला, रामसरा, दलमीर खेड़ा आदि गांवों में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई, जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

जानकारी देते हुए किसान ओमप्रकाश शेरेवाला, मदनलाल, संदीप भादू शेरेवाला, विनोद डूडी आदि ने बताया कि पिछले दिनों से काफी गर्मी पड़ रही थी। अचानक मौसम बदलते ही तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। जिसके कारण कुदरत का कहर किसानों पर पड़ा। किसानों की बिजाई की हुई नरमे की फसल, बाग आदि को भारी नुकसान पहुंचा है।

ओलावृष्टि से खराब फसल दिखाता किसान।

ओलावृष्टि से खराब फसल दिखाता किसान।

नरमे की दोबारा बिजाई से बढ़ा खर्च
जानकारी देते हुए किसानों ने बताया कि उनको पहले ही नरमे के बीज की किल्लत की मार झेलनी पड़ रही है। ऊपर से कुदरत की बड़ी मार के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि अब दोबारा नरमे की बिजाई करने को मजबूर होंगे, जिससे उनका खर्चा और बढ़ गया है।

अबोहर में झमाझम बारिश।

अबोहर में झमाझम बारिश।

सरकार से मुआवजे की मांग की
इधर, विनोद डूडी ने बताया कि इसके अलावा कुलार में भी तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि गोविंदगढ़ में बीती रात तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। जिसके कारण काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments