Friday, March 29, 2024
HomeNEWSPUNJABआतंकी हमले में छह हुए गिरफ्तार, चर्च में तीन लोगों की हुई...

आतंकी हमले में छह हुए गिरफ्तार, चर्च में तीन लोगों की हुई थी हत्या

फ्रांस के चर्च में आतंकी हमले के बाद छह लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.
 फोटो: AP

फ्रांस के चर्च में आतंकी हमले के बाद छह लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.
फोटो: AP

TERROIST ATTACK IN FRANCE: फ़्रांस के नीस शहर (Nice City) के नोट्रेडेम बेसिलिका चर्च में गुरूवार को हुए आतंकी हमले के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस हमले में तीन लोगों की मौत (Three Dead at Church) हो गई थी. अब तक छह लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 2, 2020, 10:56 AM IST

नीस. फ़्रांस के नीस शहर (Nice City) के नोट्रेडेम बेसिलिका चर्च में गुरूवार को हुए आतंकी हमले के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस हमले में तीन लोगों की मौत (Three Dead at Church) हो गई थी. एक फ्रांसीसी पुलिस सूत्र ने बताया कि जांचकर्ताओं ने संदिग्ध हमलावर के संपर्कों में आखिरी नामों के आधार पर ये गिरफ्तारियां हुई हैं. इन्हें मिलाकर अब छह लोगों को हिरासत (Six People Arrested) में ले लिया गया है.

चाकू गोदकर कर दी थी हत्या

फ्रांस में दो सप्ताह के अंदर हुए हमले में एक व्यक्ति अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए आया और चर्च में कुछ लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए. चर्च के अंदर मरने वालों में एक 60 वर्षीय महिला है जिसका सर लगभग उसी तरह काट कर अलग कर दिया गया जैसे अध्यापक सैमुअल पैटी का कर दिया गया था. संदिग्ध हमलावर ट्यूनीशिया का एक 21 वर्षीय व्यक्ति है जिसे पुलिस ने गोली मार दी थी और फिलहाल वह गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. बीएफएम टीवी ने सूचना दी है कि इस मामले में दो लोगों को ग्रास शहर से गिरफ्तार किया गया है, जो दक्षिणी फ्रांसीसी तट के पास है.

हमलावर की पहचान की कर ली गई हैफ्रेंच एंटी-टेरर प्रासीक्यूटर जौं फ्रेंकुआ- रिकार्ड ने कहा कि हमलावर को पुलिस ने गंभीर रूप से घायल कर दिया था. रिकार्ड ने कहा कि संदिग्ध 21 वर्षीय एक ट्यूनीशियाई नागरिक था जो इस महीने की शुरुआत में फ्रांस आया था. उसके पास इतालवी रेड क्रॉस द्वारा जारी एक दस्तावेज था.पुलिस सूत्रों ने हमलावर का नाम ब्राहिम आउतसोई बताया है. उन्होंने बताया कि उसने सितंबर में ट्यूनीशिया से इटैलियन द्वीप लैम्पेडुसा तक नाव से यात्रा की थी.

ये भी पढ़ें: फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार

PHOTOS: फ्रांस राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की बूट प्रिंट वाली तस्वीर हो रही है पॉपुलर

इटली के जांचकर्ता भी सिसिली के द्वीप पर संदिग्ध हमलावर की गतिविधियों और संपर्कों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं. न्यायिक सूत्रों ने बताया कि अक्टूबर की शुरुआत में क्वारंटाइन प्रवासियों के लिए इस्तेमाल होने वाले जहाज पर लम्पेडुसा से बरी जाते हुए उसने वहाँ कुछ समय गुजारा होगा. न्यायिक सूत्रों के अनुसार उसे बारी में निष्कासन आदेश सौंप दिया गया था जिसके तहत एक सप्ताह के भीतर इटली छोड़ने के लिए बाध्य किया गया था. सूत्रों ने कहा कि जांचकर्ता इस संभावना पर विशेष ध्यान दे रहे हैं कि संदिग्ध हमलावर अल्केमो के सिसिली शहर में 10 दिन तक रहा था.

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments