HomeNEWSPunjabहादसा: रेलवे ट्रैक की चेकिंग के दौरान एसएसपी गोयल और एसपी चीमा...

हादसा: रेलवे ट्रैक की चेकिंग के दौरान एसएसपी गोयल और एसपी चीमा हुए घायल

रेलवे की चार पहिया इंस्पेक्शन ट्राली का ऐक्सल टूटने कारण हुए हादसे की होगी जांच : डीआरएम

बरनाला

रेलवे ट्रैक से प्लेटफार्म पर परिवर्तित किए गए किसानों के धरने और खाली किए गए रेलवे ट्रैक की चेकिंग करने पहुंचे जिला पुलिस मुखी बरनाला एसएसपी सन्दीप गोयल और एसपी जगविन्दर चीमा गंभीर तौर पर जख्मी हो गए। जिन्हें तुरंत सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाया गया।

घटना का कारण रेलवे इंस्पैक्शन ट्रॉली का ऐक्सल टूटना बताया जा रहा है। पुलिस के दोनों आला अधिकारियों का इलाज कर रहे सिविल डॉक्टरों ने स्थिति खतरे से बाहर बतायी है। उधर डीआरएम अंबाला उत्तरी रेलवे ने घटना की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह बताया मामला:

शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे एसएसपी बरनाला सन्दीप गोयल और एसपी (पीबीआई) जगविन्दर सिंह चीमा कुछ दिन पहले से किसानों की ओर से रेलवे स्टेशन पर लगाऐ गए धरने और रेलवे ट्रैक के खाली होने का मुआयना करने रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। उसके बाद बरनाला-बठिंडा रेलवे ट्रैक पर रेलवे की चार पहिया इंस्पैक्शन ट्रॉली के द्वारा तपा की ओर रवाना हुए थे। जिनके साथ डीएसपी लखबीर सिंह टिवाना, आरपीएफ चौकी प्रभारी बबिता कुमारी भी शामिल थे। जैसे ही ट्रॉली बरनाला-हंडियाया के बीच पड़ते पुलिस लाईन एरीया के पास पहुंचे तो इंस्पैक्शन ट्रॉली का ऐक्सल टूट गया। जिससे ट्रॉली बिखर गई, उस पर सवार एसएसपी गोयल और एसपी चीमा ट्रैक पर ही गिर गए, अत: दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्थिति खतरे से बाहर: डा. अंशुल

बरनाला सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मौजूद डा. अंशुल गर्ग, डा. शवीना, डा. राहुल, डा. हरीश और डा. अविनाश बांसल ने बताया कि एसएसपी साहिब के पैर में चोट आई है, जबकि एसपी चीमा के टांग व बाज़ू पर चोटें लगी हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। फिलहाल स्थिति खतरे से बाहर है।

ऐक्सल टूटने से हुआ हादसा: स्टेशन मास्टर

रेलवे स्टेशन मास्टर राम स्वरूप मीना का कहना है कि कुछ दिन पहले किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया हुआ था, बाद में उनको रेलवे प्लेटफॉर्म पर लाया गया था। रेलवे ट्रैक की स्थिती जानने के लिए एसएसपी बरनाला सन्दीप गोयल और एसपी (पीबीआयी) जगविन्दर सिंह चीमा रेलवे की चार पहिया इंस्पैक्शन ट्रॉली पर सवार हुए थे। उनके साथ रेलवे दे दो इंस्पेक्टर भी सवार थे। जिस पर 6 व्यक्ति बैठ सकते हैं। अचानक ट्रॉली का ऐक्सल टूट गया। जिसकी चैकिंग करवाने के लिए रेलवे अधिकारियों को लिखा गया है।

गहराई से होगी जांच: डीआरएम

उत्तरी रेलवे उप मंडल (अंबाला डिविजन) के डीआरएम गुरिंदर मोहन सिंह का कहना है कि एक्सल टूटने का कारण क्या था, उसकी पहले से जांच क्यूँ नहीं की गई। बरनाला में हुई घटना की गहराई से जांच करवाई जाएगी।

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: