स्वीडन में मां ने 29 साल तक बेटे को कैद में रखा, शख्स के सारे दांत झड़ गए

0
20

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Mother Kept His Son in Captivity: स्वीडन (Sweden) में एक मां को इस जुर्म में गिरफ्तार (Mother Arrested) कर लिया गया है कि उसने अपने ही बेटे के पिछले 28 साल से फ्लैट में बंद कर रखा है. मां ने बेटे को स्टॉकहोम (Stockholm) के एक फ्लैट में 12 साल की उम्र से ही कैद (Son Kept in Captivity) कर रखा था. अब बेटा 41 वर्ष का हो चुका है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 2, 2020, 4:05 PM IST

स्टॉकहोम. स्वीडन (Sweden) में एक मां को इस जुर्म में गिरफ्तार (Mother Arrested) कर लिया गया है कि उसने अपने ही बेटे के पिछले 28 साल से फ्लैट में बंद कर रखा है. मां ने बेटे को स्टॉकहोम (Stockholm) के एक फ्लैट में 12 साल की उम्र से ही कैद (Son Kept in Captivity) कर रखा था. अब बेटा 41 वर्ष का हो चुका है. बेटे के इतने साल से गायब होने के चलते इस परिवार के रिश्तेदारों को यह शक हो रहा था कि उसे मां ने कहीं कैद कर रखा है. रिश्तेदारों को जब यह पता चला कि एक शख्स फ्लैट के अंदर बंद है. इसके बाद दरवाजा तोड़कर शख्स को कैद से मुक्त किया गया और डॉक्टर को बुलाया गया. स्वीडिश मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने पाया कि वह वह व्यक्ति कुपोषण (Malnutrition) का शिकार है. बेटे के पैरों में कई घाव पाए गए. उसके सारे दांत गिर चुके हैं. वह व्यक्ति ना ही चल पा रहा है और ना ही बोल पा रहा है.

पीड़ित की सर्जरी करवाने की नौबत आ गई

बेटे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया और वहां उसकी सर्जरी की गई. डॉक्टरों ने व्यक्ति की जान बचाने के बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर लिया है और इस मामले में जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बंद फ्लैट से कई तरह के सैंपल इकट्ठा किए.

मां ने बेटे को स्कूल से निकालामीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने वर्ष 1984 में 12 साल की उम्र में ही बेटे का नाम स्कूल से कटवा दिया. पड़ोसियों का कहना है कि ये महिला अपने बेटे को लेकर जरूरत से ज्यादा सतर्क रहती है. उनका कहना है कि महिला के परिवार में कोई घटना घट गई थी जिसके बाद से उसने बेटे को कैद में रखना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें:  हंगरी के सांसद ने सेक्स पार्टी में शामिल होने की बात स्वीकार की, इस्तीफा दिया

अमेरिका में भारतीय को मिली 20 साल की सजा, कॉल सेंटर के जरिये दे रहा था धोखा

पड़ोसियों ने बताया कि आरोपी महिला बीते 30 साल से फ्लैट की एक खिड़की पर मोमबत्ती जलाकर रखती है. पड़ोसियों ने ये भी बताया कि इस महिला ने लोगों से बात करना बंद कर दिया था. महिला से जब कोई उसके बेटे के बारे में उसका हालचाल लेती तो वो बोलने लगती कि वह ठीक है. महिला इस बारे में बातचीत नहीं करने के लिए बातचीत का विषय बदल देती है.

Source link