सलमान खान को पहली फिल्म के बाद नहीं मिला था कोई काम, भाग्यश्री पर मढ़ा आरोप

0
41

नई दिल्लीः अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) अपनी पहली फिल्म ‘मैने प्यार किया’ (Maine Pyar Kiya) की भारी सफलता के बाद घर-घर चर्चित हो गए थे. फिर भी उन्हें फिल्म के रिलीज के महीनों बाद तक कोई काम नहीं मिला था. एक टीवी शो के दौरान खुद सलमान खान ने इसका खुलासा किया था. फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ को सूरज बड़जातिया ने निर्देशित किया था. यह फिल्म प्रेम (सलमान) और सुमन (भाग्यश्री) की खूबसूरत प्रेम कहानी है. फिल्म में यह जोड़ी प्यार में पड़ जाती है, लेकिन उनके प्यार को परिवार की रुकावटों का सामना करना पड़ता है.

सलमान ने बताया था कि ऐसा इसलिए था, क्योंकि उनकी को-स्टार भाग्यश्री ने शादी कर ली थी और फिल्मों को छोड़ दिया था. इस शो में सलमान ने खुलासा किया था कि उन्हें ‘मैंने प्यार किया’ के बाद कोई फिल्म ऑफर नहीं हुई. वह कहते हैं, ‘उस फिल्म के बाद 4-5 महीने तक कोई काम नहीं मिला था. ऐसा लग रहा था कि काम मिलेगा भी नहीं, क्योंकि भाग्यश्री मैडम ने उस वक्त डिसाइड कर लिया था कि मैं अब फिल्में नहीं करूंगी, मैं शादी करूंगी.

वह आगे बताते हैं, ‘और उन्होंने जाकर शादी कर ली और फिल्म का पूरा क्रेडिट लेकर भाग गईं.’ बता दें कि सलमान खान की इस फिल्म को आलोचकों और दर्शकों ने बराबर पसंद किया था. यह फिल्म 1980 के दशक की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म बन गई थी.

तब सलमान के पिता और एक अनुभवी लेखक सलीम खान को हस्तक्षेप करना पड़ा. सलीम ने फिल्म निर्माता जीपी सिप्पी से सलमान खान को उनकी फिल्मों में लेने का अनुरोध किया. उन्होंने फिर सलीम के कहने पर सलमान को अपनी अगली फिल्म में लेने का ऐलान कर दिया. जब यह खबर एक मैग्जीन में आई तो कई फिल्मकार और निर्माताओं ने उन्हें अपनी फिल्मों में काम का ऑफर दिया. बता दें कि सलमान खान ने जीपी सिप्पी की कई फिल्मों में काम किया है.

बता दें कि सलमान खान बिग बॉस 14 शो को होस्ट करने के फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग के लिए रवाना हो जाएंगे. वह ‘पठान’, ‘कभी ईद कभी दीवाली’ और ‘टाइगर 3’ को पूरा करने में जुट जाएंगे.



Source link