Sunday, October 24, 2021
Home Political सरकार के रिपोर्ट कार्ड में केवल जुमले पेश किये गये हैं :...

सरकार के रिपोर्ट कार्ड में केवल जुमले पेश किये गये हैं : कुमारी सैलजा

0
213
चंडीगढ़: हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने आज कहा मुख्यमंत्री ने आज जो सौ दिनों की सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है, उसमें केवल जुमले पेश किए गए हैं। वह यहां प्रेस वार्ता में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि इन सौ दिनों में प्रदेशवासियों के साथ केवल मजाक किया गया है और उपलब्धि के नाम पर केवल घोटाले पर घोटाले हुए हैं।
कुमारी सैलजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) की गठबंधन सरकार में भागीदार लोग ही सरकार पर उंगली उठा रहे हैं और अगले पांच साल में भी इस सरकार के मंत्री और विधायक ड्रामा रचते रहेंगे, ताकि असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले एक-दूसरे को जमकर कोसा था, आज यही लोग आसपास बैठकर सौ दिन की उपलब्धि गिना रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस सरकार के आते ही सबसे पहले प्रदेश में किसानों के धान की खरीद में बड़ा घोटाला हुआ, लेकिन सरकार इस पर पर्दा डालने में लगी है। उन्होंने कहा कि लागत से 50 फीसद अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने पिछले 5 वर्षों में गन्न्ने की कीमत में सिर्फ 30 रुपये प्रति ¨क्वटल का इजाफा किया गया है और प्रदेश में बनी नई गठबंधन सरकार ने तो गन्ने के दामों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की है जबकि किसानों की लागत इन वर्षों में कई गुना बढ़ गई है।
 कांग्रेस नेता ने कहा कि गठबंधन सरकार में शामिल दलों ने किसानों की कर्ज माफी, बुजुर्ग पेंशन 5100 करने जैसे कई वायदे किए थे लेकिन चुनाव से पूर्व 5100 पेंशन बढ़ोतरी की बात करने वाले इन लोगों ने 2000 की पेंशन में सिर्फ ढाई सौ रुपए की बढ़ोतरी की। उन्होंने आरोप लगाया कि यही हाल अन्य वायदों का है।
%d bloggers like this: