सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए जुलाई परीक्षाएं अहम : तूर

0
13
शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की मौजूदा शैक्षणिक सेशन की आनलाइन पढ़ाई को प्रभावी बनाने के लिए जुलाई की आनलाइन परीक्षाएं करवाने का फैसला किया गया है।

बरनाला शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की मौजूदा शैक्षणिक सेशन की आनलाइन पढ़ाई को प्रभावी बनाने के लिए जुलाई की आनलाइन परीक्षाएं करवाने का फैसला किया गया है।

जिला शिक्षा अफसर सरबजीत सिंह तूर ने बताया कि विभाग की हिदायतों अनुसार छठी से दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की जुलाई से आनलाइन परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। पांच जुलाई से शुरू होने वाली इन परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी हो चुकी है। कोरोना महामारी की पाबंदियों के चलते विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद होने के बावजूद सरकारी स्कूलों के अध्यापकों द्वारा सोशल मीडिया, आनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से आनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। अध्यापकों द्वारा रोजाना कक्षाएं लगाकर विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम करवाया जा रहा है। अध्यापकों द्वारा तैयार लेक्चर दूरदर्शन के चैनल डीडी पंजाबी से प्रसारित करवाकर भी विद्यार्थियों की पढ़ाई जारी रखी जा रही है। विभाग द्वारा अप्रैल व मई के पाठ्यक्रम पर आधारित जुलाई में आनलाइन परीक्षा करवाई जा रही है। जिला मैंटर विज्ञान हरीश बांसल, अमनिदर सिंह, कमलदीप आदि उपस्थित थे।