HomeNEWSशिलांग में सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक कर्फ्यू में...

शिलांग में सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक कर्फ्यू में छूट-मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी

शिलांगः शिलांग में मंगलवार को कर्फ्यू में 13 घंटे की छूट दी गई है। हालांकि यहां अब भी मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी। ईस्ट खासी हिल्स जिला प्रशासन ने बताया कि लुमडियेन्गजरी पुलिस थाना क्षेत्र और सदर पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू में सुबह छह बजे से ढील दी गई है।

यहां बैंक और मुख्य बाजार खुले हुए हैं और वाहन सड़कों पर चल रहे हैं। विद्यालयों में सालाना परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद ज्यादातर संस्थानों में शीतकालीन छुट्टियां हो गई हैं।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवा सोमवार को शाम पांच बजे से 48 घंटों के लिए बंद है। वहीं मोबाइल संदेश सेवा में छूट दी गई है और प्रत्येक नंबर से पांच संदेश भेजे जा सकते हैं जिसमें ओटीपी सेवा भी शामिल है। अधिकारी ने बताया कि सोमवार से हिंसा की कोई खबर नहीं है।

सभी सामाजिक संगठनों और दबाव बनाने वाले समूहों की शीर्ष इकाई मेघालय सामाजिक परिसंघ (सीओएमएसओ) ने राज्य सरकार द्वारा इनर लाइन परमिट के कार्यान्वयन की मांग करने वाला प्रस्ताव पारित करने का स्वागत किया है। बहरहाल, सीओएमएसओ के सदस्य संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में धरना दे कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसी बीच मेघालय के नवनियुक्त राज्यपाल आर एन रवि मंगलवार को राज भवन में शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि नगालैंड के राज्यपाल रवि को सोमवार को मेघालय का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: