Monday, October 25, 2021
Home Dharm-karm शक्तिशाली मंत्र,भगवान श्री गणेश जी,पंचोपचार पूजन विधि,स्वस्ति वाचन मंत्र,धन प्राप्ति कुबेर,आपार धन...

शक्तिशाली मंत्र,भगवान श्री गणेश जी,पंचोपचार पूजन विधि,स्वस्ति वाचन मंत्र,धन प्राप्ति कुबेर,आपार धन प्राप्ति,नित्य पूजा विधि,मंत्र,जुलाई चंद्र ग्रहण,दैनिक पूजन विधि

0
3570
सोमवार का दिन भगवान शिव की आराधना के लिए शुभ माना जाता है। सच्चे दिल से भगवान शिव की पूजा करने से सभी संकटों और कष्टों से मुक्ति मिलती है। वैसे तो आपने भगवान शिव को प्रसन्न करने के अनेकों उपायों को किया होगा लेकिन आज हम आपको भगवान शिव के चमत्कारी मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जाप से सभी संकटों का होगा अंत-
इन मंत्रों का भी करें जाप-
– सोमवार को शिवलिंग की पूजा अर्चना के बाद कुश के आसन पर बैठ कर रुद्राक्ष माला से इन शिव के कुछ प्रभावशाली मंत्रों का जप करना भी विलक्षण सिद्धि व मनचाहे लाभ देने वाला होता है।
– इन मंत्रों का जाप आप अपनी इच्‍छा अनुसार 11 , 21 , 101 ,1001 बार कर सकते है।
– इन मंत्रों में ऊं नमः शिवाय तो सर्वश्रेष्‍ठ है ही इसके साथ ही ऊं नमः शिवाय शुभं शुभं कुरू कुरू शिवाय नमः ऊं’ के मंत्र का जाप भी बड़ी से बड़ी समस्या और विघ्न को टालने में सहायक होता है।
– इसके साथ ही नमो नीलकण्ठाय, ऊं पार्वतीपतये नमः, ऊं पशुपतये नम: का जाप भी कर सकते हैं ये अत्‍यंत कल्‍याणकारी हो सकते हैं।
– यह नाम भगवान शिव को प्रसन्न करने के अत्यंत सरल और अचूक मंत्र हैं। इन का रुद्राक्ष की माला से जप करना चाहिए। जप पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके करना चाहिए।
%d bloggers like this: