वहीदा रहमान ने जब अमिताभ बच्चन को जड़ा था जोरदार थप्पड़, मजेदार है किस्सा

0
30

वहीदा रहमान- दशकों से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली अदाकारा

वहीदा रहमान- दशकों से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली अदाकारा

Happy Birthday Waheeda Rehman: वहीदा रहमान का जन्म तमिलनाडु में हुआ था. वह एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं. वहीदा पहले डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 3, 2021, 11:40 AM IST

नई दिल्ली. दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से सिल्वर स्क्रीन पर एक अलग जगह बनाई, आज अपना 83वां जन्मदिन मना रही हैं. अपने समय की जानी-मानी अभिनेत्री वहीदा रहमान ने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु सिनेमा से की थी. इसके बाद इन्होंने हिंदी, तमिल, मलयालम और बांग्ला भाषा में भी फिल्में कीं. एक लंबा समय ऐसा था, जब वहीदा रहमान छोटे से लेकर बड़े हर दर्शक के दिल में बसती थीं. आज भी उनके फैंस उनकी अदाकारी की तारीफ करते हैं.

वहीदा रहमान (Waheeda Rehman)  का जन्म तमिलनाडु में हुआ था. वह एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं. वहीदा पहले डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था. उन्होंने कम उम्र में ही अपने पिता को खो दिया था, जिसके बाद परिवार की मदद करने के लिए वो फिल्मों में आ गईं.

वहीदा ने 1955 में तेलुगु फिल्म से अपना फिल्मी डेब्यू किया और अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1956 में गुरु दत्त प्रोडक्शन की सीआईडी से की थी. वहीदा रहमान को आज भी कागज के फूल, साहिब बीवी और गुलाम, गाइड, काला बाजार, रूप की रानी चोरों का राजा, राम और श्याम और खामोशी जैसी कई फिल्मों के लिए याद किया जाता है. इन फिल्मों से वो एक नायाब अदाकारा के रूप में निकल कर आईं.

फिल्मी दुनिया में शूटिंग के वक्त कई ऐसी चीजें होती हैं जो हमेशा याद रह जाती हैं. वहीदा रहमान के साथ भी कई ऐसे किस्से हैं, जिन्हे वो याद कर मुस्कुराती हैं. कुछ समय पहले वहीदा रहमान टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में आई थीं, जहां उन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan) के साथ शूटिंग का एक किस्सा बताया था.वहीदा रहमान को फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के समय अमिताभ को थप्पड़ मारना था. वहीदा ने अमिताभ से मजाक में कहा कि मैं आपको जोर का थप्पड़ लगाने वाली हूं और शूट के समय सच में उन्हें जोर से थप्पड़ पड़ गया. अमिताभ के रिएक्शन से वहां मौजूद सभी को समझ आ गया था कि उन्हें थप्पड़ जोर से पड़ा है. वहीदा ने बताया शूट के बाद अमिताभ मेरे पास आए और उन्होंने कहा, ‘वहीदा जी काफी अच्छा था.’ वहीदा एक बहुमुखी अभिनेत्री हैं जिन्होंने पर्दे पर लगभग हर तरह के रोल निभाए. उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए मां और प्रेमिका दोनों भूमिका निभाईं.

वहीदा ने 1974 में अपने को स्टार शशि रेखा से शादी की. उनके दो बच्चे सोहेल और काशवी, फिल्मी दुनिया के जाने-माने लेखक हैं. वहीदा के पति शशि रेखा की लंबी बीमारी के बाद 2000 में मृत्यु हो गई. कुछ समय से वहीदा अब कैमरे के पीछे की लाइफ जी रही हैं. साथ ही वो वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी भी करती हैं.






Source link