लुधियाना बम धमाका मामला : CM Channi ने ज़खि़्मयों का मुफ़्त इलाज करने का किया ऐलान

0
2


लुधियाना : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि किसी को भी पंजाब की शान्ति भंग करने की इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होंने आज स्थानीय ज़िला कोर्ट कंपलैक्स की दूसरी मंजिल पर पुरुष शौचालय में हुए धमाके में ज़ख़्मी हुए सभी 5 व्यक्तियों का मुफ़्त इलाज करने का ऐलान किया है। धमाके के दौरान 1 व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि पाँच और ज़ख्मी हो गये हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मामले की छानबीन के लिए उच्च स्तरीय जांच के हुक्म भी दिए हैं।

जख़्मियों के नाम इस तरह हैं: सन्दीप कौर (31) निवासी रायकोट (लुधियाना), शरणजीत कौर (25) निवासी जमालपुर लुधियाना। दोनों सिवल अस्पताल लुधियाना में उपचाराधीन हैं। मनीष कुमार (32) निवासी पुलिस कालोनी जमालपुर लुधियाना का सी.एम.सी. लुधियाना में इलाज चल रहा है, कुलदीप सिंह मंड (50) निवासी वृंदावन रोड लुधियाना का डी.एम.सी. लुधियाना में इलाज चल रहा है और कृष्ण खन्ना (75) निवासी फेज़ 1 दुग्गरी का भी डी.एम.सी. लुधियाना में इलाज चल रहा है। घटना के कुछ घंटों बाद, उप मुख्यमंत्री पंजाब स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा और डी.जी.पी. श्री सिद्धार्थ चट्टोपाध्याए ने धमाके वाली जगह का मुआयना किया और सभी 3 अस्पतालों में ज़ख्मी मरीज़ों के साथ मुलाकात की।


पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि ख़ुफ़िया एजेंसियाँ और पंजाब पुलिस सभी थ्यूरियों पर काम कर रही है और जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जायेगा। इसको दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली नजर ऐसा लगता है कि मृतक व्यक्ति ही इस अपराध को अंजाम देने वाला माना जाता है। उन्होंने कहा कि लाश को घटना वाली जगह से नहीं हटाया गया है जिससे जांच और अपराध की स्थिति में कोई विघ्न न पड़े। उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के हुक्म दे दिए गए हैं और सभी सरकारी एजेंसियाँ जल्द ही इस मामले की सच्चाई सामने लाएंगी।

उन्होंने आगे बताया कि शुक्र है कि सभी पाँच ज़ख्मी व्यक्ति खतरे से बाहर हैं और शहर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। मुख्यमंत्री ने सभी ज़खि़्मयों का मुफ़्त इलाज करने का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, मैं दोहराना चाहता हूं कि हम किसी भी व्यक्ति को राज्य की शान्ति और सांप्रदायिक सदभावना को भंग करने की इजाज़त नहीं देंगे, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्द ही उन एजेंसियों का पर्दाफाश करेंगे जो विधान सभा मतदान से पहले पंजाब का माहौल ख़राब करना चाहते हैं। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, विधायकों कुलदीप सिंह वैद्य, संजय तलवार, मेयर बलकार सिंह संधू के इलावा अन्य भी उपस्थित थे।



Source link