राधिका आप्टे के घरवालों ने सेलीब्रेट किया था उनका पहला ‘पीरियड्स’, बहुत रोईं थीं एक्ट्रेस

0
17

राधिका आप्टे ने शेयर किया अनुभव. (फोटो साभार: radhikaofficial
/Instagram)

राधिका आप्टे ने शेयर किया अनुभव. (फोटो साभार: radhikaofficial
/Instagram)

‘पीरियड्स या माहवारी’ (Menstrual Cycle) को लेकर हमारे देश में आज भी एक टैबू है. इस बारे में कोई खुलकर बात नहीं करना चाहता. हालांकि अब समय के साथ लोगों की सोच में काफी बदलाव आ रहा है, कुछ ऐसा ही हुआ था एक्ट्रेस राधिका आप्टे (Radhika Apte) के साथ भी.

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे (Radhika Apte) अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं. राधिका फिल्मों के साथ-साथ अपने विचारों को लेकर भी बेहद बोल्ड एक्ट्रेस हैं. एक्टिंग के अलावा देश दुनिया के मुद्दों पर भी अक्सर रिएक्शन देती रहती हैं. हाल ही में उनके पीरियड्स को लेकर शेयर किए गए अनुभव पर काफी चर्चा हो रही है.

राधिका आप्टे  (Radhika Apte) को जब पहली बार पीरियड्स का सामना करना पड़ा तो आम लड़कियों की तरह उन्हें भी अपने अंदर एक बदलाव महसूस हुआ. राधिका भी दर्द और शारीरिक बदलाव की वजह से रोने लग गई थीं. लेकिन उनके घरवाले बेहद मॉडर्न ख्यालों के हैं. इसलिए इस बारे में कुछ भी छिपाने की बजाय इसे दुनिया के सामने खोल कर रख दिया था.

इतना ही नहीं राधिका की मम्मी ने तो ग्रैंड पार्टी आयोजित कर इस खुशी को सबके साथ शेयर किया था. राधिका का ये किस्सा साल 2018 का है जब एक्ट्रेस अपनी फिल्म ‘पैडमैन’ के प्रमोशन में दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने ने अपने इस पूरे अनुभव को शेयर किया था. उस समय उनके साथ सोनम कपूर और अक्षय कुमार मौजूद थे. राधिका के पहले पीरियड्स पर उनके परिवार वालों के रिएक्शन के बारे में जब बताया तो इस बात को सुनने के बाद सभी हैरान रह गए.

राधिका आप्टे के जीवन में आए सबसे पहले और बड़े बदलाव पर दिए गए पार्टी में दोस्तों के साथ-साथ  रिश्तेदार भी आए थे. राधिका ने बताया कि ‘घरवालों से तोहफे में घड़ी मिली थी. मेरे घर में सभी डॉक्टर हैं, इस वजह से मेरे परिवार में इस बात को लेकर कोई भी रूढ़िवादी वाली बातें नहीं हुई थी. पहले ही इसके बारे में जानकारी दे दी गई थी’.बता दें कि सामाजिक और पारिवारिक मुद्दों पर बनी फिल्म ‘पैडमैन’ में राधिका आप्टे ने अक्षय कुमार के साथ लीड रोड प्ले किया था. बेहद जरूरी पीरियड्स जैसे मामले पर लोग खुल कर बात नहीं करते ऐसे में बड़े पर्दे पर इसे जीना बेहद हिम्मत का काम था.







Source link