मौड़ बम ब्लास्ट केस में तीन डेरा प्रेमी वांटेड घोषित, पुलिस ने जारी की आरोपितों की तस्वीरें

0
264

बठिंडा। मौड़ बम ब्लास्ट में तीन साल बाद बठिंडा पुलिस ने नामजद तीन डेरा प्रेमियों को वांटेड घोषित किया है। तीनों की गिरफ्तारी के लिए उनकी तस्वीरें भी जारी की हैं। तीनों डेरा प्रेमियों को तलवंडी साबो की अदालत ने अक्टूबर 2018 में भगोड़ा करार दिया था।
वांटेड डेरा प्रेमियों में डेरा सिरसा की वर्कशॉप के इंचार्ज व डेरा प्रेमी गुरतेज सिंह उर्फ काला पुत्र रूलियां राम निवासी आलीका, जिला सिरसा, हरियाणा, अमरीक सिंह उर्फ शंकर पुत्र हरभजन सिंह निवासी बादलगढ़, थाना मूनक, जिला संगरूर व अवतार सिंह पुत्र राजपाल सिंह निवासी मैंसी माजरा, थाना पिहोवा, जिला कुरुक्षेत्र, हरियाणा का नाम शामिल है। इससे पहले भी बठिंंडा पुलिस ने भगोड़ा चल रहे इन तीनों डेरा प्रेमियों के स्कैच जारी कर आम लोगों से इनकी सूचना पुलिस को देने की अपील की थी, लेकिन सफलता नहीं मिली थी।
बठिंडा पुलिस की तरफ से मौड़ बम ब्लास्ट में नामजद आरोपितों की जारी की गई तस्वीरें।
हाईकोर्ट ने मौड़ बम ब्लास्ट मामले की जांच लिए गठित पुरानी एसआइटी को भंग करके एडीजीपी ईश्वर सिंह की अगुआई में नई एसआइटी का गठन किया था। हाई कोर्ट ने 18 अक्टूबर 2019 को नई एसआइटी को पूरे मामले की जांच कर तीन माह के भीतर रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे। जांच रिपोर्ट देने का समय खत्म होता देख बङ्क्षठडा पुलिस ने आरोपितों की तस्वीरें जारी कर दी है, ताकि आम लोगों की मदद से उनका कोई सुराग मिल सके और उन्हें गिरफ्तार किया जा सके।
31 जनवरी 2017 को हुआ था मौड़ बम ब्लास्ट
पंजाब विधानसभा 2017 के चुनाव के ठीक चार दिन पहले 31 जनवरी 2017 को तलवंडी साबो हलके से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार व डेरा सिरसा के मुखी गुरमीत राम रहीम के समधी हरमंदर सिंह जस्सी की मौड़ में हुई चुनाव रैली में बम ब्लास्ट किया गया था। इस ब्लास्ट में पांच मासूम बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई थी। 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद पुलिस ने उक्त तीनों डेरा प्रेमियों को मामले में नामजद किया था।