HomeNEWSPunjabमस्जिद में बंदूकधारियों ने की फायरिंग, 5 की मौत

मस्जिद में बंदूकधारियों ने की फायरिंग, 5 की मौत

नाइजीरिया में मस्जिद पर हमला, 5 की मौत

नाइजीरिया में मस्जिद पर हमला, 5 की मौत

Nigeria Mosque Attack: नाइजीरिया में दस्तन गारी समुदाय ने रविवार को एक मस्जिद पर हमला बोल दिया. इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गयी जबकि 18 लोगों को अगवा कर लिया गया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 23, 2020, 10:10 AM IST

नाइजर. अफ्रीकी देश नाइजीरिया (Nigeria) में रविवार को एक मस्जिद (Mosque Attack) में कुछ बंदूकधारी घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी. इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गयी जबकि हमलावर 18 लोगों को किडनैप कर साथ ले गए हैं. नाइजीरिया पुलिस के मुताबिक हमला देश के उत्तर-पश्चिमी राज्य जामफरा में हुआ है. पुलिस प्रवक्ता मुहम्मद शेहू ने बताया कि जामफरा क्षेत्र के मारुल एरिया में दस्तन गारी समुदाय में इस घटना को अंजाम दिया गया.

शेहू ने बताया कि बंदूकधारियों ने मस्जिद में मौजूद इमाम समेत 18 लोगों को अपहरण कर लिया. इसके बाद हमलावरों ने गोली चलना शुरू कर दिया. इस हमले में दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं, तीन की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई. चश्मदीदों ने बताया कि बंदूकधारी मोटरबाइक के जरिए वहां पहुंचे और नमाज पढ़ रहे लोगों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. हमले के बाद हमलावर पास के एक जंगल में भाग गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और हमलावरों की तलाश में जुट गई. हाल के दिनों में नाइजीरिया के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में लूट, अपहरण और अन्य आपराधिक गतिविधियां उग्र हो गई हैं.

3 नवंबर को हुई थी 12 लोगों की हत्याइससे पहले 3 नवंबर को नाइजीरिया के संकटग्रस्त उत्तरपूर्व में चरमपंथियों ने कम से कम 12 लोगों की हत्या कर दी तथा नौ महिलाओं और लड़कियों का अपहरण कर लिया था. यह घटना बोर्नो राज्य के चिबोक से 20 किलोमीटर दूर ताकुलाशी गांव में हुई थी. यहीं 2014 में बोकोहरम के आतंकवादियों ने 276 स्कूली लड़कियों का अपहरण कर लिया था. स्थानीय नागरिक संयुक्त कार्यबल समूह के सदस्य उबा कोलो ने बताया, ‘हमलावर ने पुरुषों की हत्या की और महिलाओं तथा लड़कियों को लेकर चले गए थे.’

Source link

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: