भूमि पेडनेकर की ‘जीरो वेस्ट पॉलिसी’, सेट पर नहीं होने देती हैं बर्बादी

0
67

(फोटो साभारः Instagram @bhumipednekar)

(फोटो साभारः Instagram @bhumipednekar)

इंडस्ट्री में पर्यावरण के बारे में अवेयरनेस फैलाने और इस ओर काम करने वालों की लिस्ट में भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) का नाम भी शामिल है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 29, 2021, 1:42 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) एक्ट्रेस होने के साथ ही साथ एक क्लाइमेट वॉरियर भी हैं. इंडस्ट्री में पर्यावरण के बारे में अवेयरनेस फैलाने और इस ओर काम करने वालों की लिस्ट में भूमि का नाम भी शामिल है. भूमि इन दिनों देहरादून में फिल्म ‘बधाई दो’ की शूटिंग कर रही हैं. इस फिल्म में उनके साथ एक्टर राजकुमार राव (Rajkumar Rao) भी नजर आएंगे. शूटिंग के दौरान सेट पर के सभी लोग फिल्म की टीम भूमि की बनाई ‘जीरो वेस्ट पॉलिसी’ को फॉलो करते हैं. इसी के साथ सारी टीम मिलकर नो प्लास्टिक पॉलिसी का भी पूरा पालन करती है.

इस पॉलिसी के बारे में बात करते हुए भूमि ने एक इंटरव्यू में कहा कि ये प्रोडक्टिव स्टेप्स हैं क्योंकि फिल्मों के सेट्स पर सबसे ज्यादा कूड़ा होता है. इसलिए मैं पूरी कोशिश करती हूं कि शूटिंग के दौरान पूरी टीम इन पॉलिसी को फॉलो करे और पर्यावरण के बचाव की तरफ एक कदम बढ़ाए. सेट में मैं इस तरह की बातें अपनी टीम के साथ करती हूं ताकि लोग जागरूक बने. पहले भी भूमि ने फिल्म ‘पति, पत्नी और वो’ के सेट पर ‘जीरो वेस्ट पॉलिसी’ बनाई थी और पूरी टीम ने इसे काफी अच्छी तरह से फॉलो भी किया था.

भूमि सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं. हाल ही में भूमि ने ‘बधाई दो’ की टीम के साथ एक फोटो शेयर की. भूमि ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि शुरू हो गई हमारी कहानी, जहां है दोनों राजा और रानी. शर्दुल और सुमी हैं एकदम प्यारे, ये दोनों है सिचुएशनल के मारे, मिलेंगे हम आपसे जल्द, हो जाएगा तब सब क्लियर और तब हम कहेंगे.

बता दें कि फिल्म ‘बधाई दो’ में भूमि एक पीटी टीचर के रोल में तो एक्टर राजकुमार राव पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन हर्षवर्धन कुलकरणी कर रहे हैं. यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई ‘बधाई हो’ का सीक्वल है. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, गजराज राव और नीना गुप्ता अहम भूमिकाओं में थे. फिल्म को काफी सराहना मिली थी और इसी फिल्म से एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने भी फिर से एक्टिंग में कमबैक किया था.






Source link