भड़काऊ गाने के मामले में गायक सिद्धू मूसेवाला व मनकीरत औलख पर केस दर्ज

0
534

मानसा। प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला छह माह पहले एक गीत में माई भागो के संबंध में टिप्पणी करके फंसे थे। इसके बाद माफी मांग कर पीछा छुड़ाया था। अब करीब दो माह पहले मूसेवाला ने गांव मूसा में पखियां टू… गीत की शूटिंग की थी। गीत में भड़काऊ गीतों से नौजवानों को भड़काने का आरोप लगा था। उनके खिलाफ डीजीपी और मानसा के एसएसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई थी। थाना सदर मानसा पुलिस ने जिला कानूनी अटार्नी की सलाह के बाद गायक सिद्धू मूसेवाला, मनकीरत औलख व पांच अन्य पर केस दर्ज किया है।
मामले में थाना मानसा के जांच अधिकारी अमरजीत सिंह ने कहा कि हाईकोर्ट के सख्त आदेश हैं कि कोई भी गायक अपने गानों में भद्दी शब्दावली का प्रयोग नहीं कर सकता। उक्त गायकों ने नौजवानों को भड़काने वाला गीत गाया जिसके कारण उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
सिद्धू मूसेवाले के पिता का टिप्पणी से किया इन्कार
सिद्धू मूसेवाले के पिता बलौर सिंह ने कहा कि वह इस मामले पर अभी कुछ नहीं कह सकते। गौरतलब है कि सितंबर में माई भागो के संबंध में मूसेवाला के गीत पर मानसा सहित पूरे प्रदेश में तनाव बन गया था। विभिन्न सिख जत्थेबंदियों ने गायक के घर के सामने प्रदर्शन किया था। माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ था।
इस मामले में भी घिरे हैं मूसेवाला
सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ NRI युवती को धमकाने के आरोप में थाना एनआरआइ पुलिस में भी मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, NRI युवती ने शिकायत दी थी कि उसे धमकी भरे फोन आ रहे हैं। आइटी सेल में जांच के बाद ये नंबर गायक सिद्धू मूसेवाला का निकला। मूसेवाला के खिलाफ मोगा निवासी NRI युवती कमलजीत कौर ने दी शिकायत में कहा है कि इंग्लैंड के एक नंबर से उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस नंबर की जांच कराई तो यह गायक सिद्धू मूसेवाला का निकला।