Tuesday, April 23, 2024
HomeNationalबिलकिस बानो के साथ एकजुटता की आवाज पंजाब भर में उठाई

बिलकिस बानो के साथ एकजुटता की आवाज पंजाब भर में उठाई

बिलकिस बानो के साथ सामूहिक बलात्कार और उसके परिवार की हत्या करने वाले अपराधियों की रिहाई के साथ सभी न्यायप्रियक्षेत्रों में विरोध और गुस्सा पैदा हो गया है। इन दरिंदों की रिहाई ने देश की पूरी व्यवस्था को शर्मसार कर दिया है। इस मुद्दे पर देश के कोने-कोने में भारी विरोध हो रहा है। इस विरोध का रंग पंजाब में भी देखने को मिला।

पंजाब इस्त्री सभा ने सात जिलों में ज़ोरदार रोष और विरोध प्रदर्शन किया। संबंधित अधिकारियों को मांग पत्र भी दिए गए। इन विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व करने वालों में जोशीली वामपंथी महिला नेता नरेंद्र कौर सोहल भी शामिल थे। इस खबर के साथ दी गई तस्वीरें मोगा, धर्मकोट, जीरा और फिरोजपुर की हैं।

धूप और गर्मी के बावजूद इन सभी प्रगतिशील महिलाओं ने घर से बाहर निकल कर जनता से कहा कि हम चुपचाप इस जुल्म को सहने वाले नहीं हैं। वे बैनर भी पकड़े हुए थे जिसमें चेतावनी दी गई थी कि अगर महिलाओं का सम्मान नहीं है, तो इन लोगों को महिलाओं की वोट भी भूल जाना चाहिए। चुनाव में भी महिलाएं उन्हें अच्छा सबक सिखाएंगी।

इसके साथ ही बिल्किस बानो के साथ एकजुटता व्यक्त करने और इसके खिलाफ दुनिया भर की महिलाओं की आवाज लामबंद के लिए इन विरोध प्रदर्शनों की तस्वीरें और विवरण पूरी दुनिया में प्रसारित किया गया था।

ਸਮਾਜਿਕ ਚੇਤਨਾ ਅਤੇ ਜਨ ਸਰੋਕਾਰਾਂ ਨਾਲ ਜੁੜੇ ਹੋਏ ਬਲਾਗ ਮੀਡੀਆ ਨੂੰ ਜਾਰੀ ਰੱਖਣ ਵਿੱਚ ਸਹਿਯੋਗੀ ਬਣੋ। ਜੋ ਵੀ ਰਕਮ ਤੁਸੀਂ ਹਰ ਰੋਜ਼, ਹਰ ਹਫਤੇ, ਹਰ ਮਹੀਨੇ ਜਾਂ ਕਦੇ ਕਦਾਈਂ ਇਸ ਸ਼ੁਭ ਕੰਮ ਲਈ ਕੱਢ ਸਕਦੇ ਹੋ ਉਹ ਜ਼ਰੂਰ ਕੱਢੋ। ਹੇਠਲੇ ਬਟਨ ‘ਤੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰ ਕੇ ਤੁਸੀਂ ਸਹਿਜੇ ਹੀ ਅਜਿਹਾ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments