Sunday, December 5, 2021
Home NEWS Punjab बरनाला की बाजीगर बस्ती में खुली प्रशासन की पोल, जरुरतमंदों तक नहीं...

बरनाला की बाजीगर बस्ती में खुली प्रशासन की पोल, जरुरतमंदों तक नहीं पहुंचाया राशन

0
134
बरनाला के प्रशासन की सेवाओं की उस समय पोल खुलती नजर आई जब पूरे देश में करोना वायरस के मद्देनजर लगे कर्फ्यू के दौरान सरकार द्वारा हर जरूरतमंद व गरीब परिवार को राशन पहुंचाने की मुहिम चलाई गई है। परंतु यह दावे उस समय खोखले हो गए जब 20 दिन बीत जाने के बाद भी बरनाला के वार्ड नंबर 3 संघेडा रोड पर स्थित बाजीगर बस्ती में किसी भी प्रशासनिक अधिकारी द्वारा राशन नहीं पहुंचाया गया। वही इन सब बातों से अधिकारी तो अपना पल्ला झाड़ते नजर आए। लोगो ने बताया कि कर्फ्यू को 20 दिन बीत चुके हैं।
इस इलाके के सभी व्यक्ति अपनी मेहनत मजदूरी कर पेट पालते हैं परंतु 20 दिन से उनका कामकाज बिल्कुल ठप पड़ा है जिस कारण वह और उनके परिवारिक सदस्य पूरी तरह से भूखे मर रहे हैं। जहां सरकार कह रही है कि उनके द्वारा हर गरीब व जरूरतमंद के घर में राशन पहुंचाया जा रहे हैं।लेकिन यह सब दिखावा ही नजर आ रहे हैं। क्योंकि उनके इलाके में 200 घर के करीब बना हुआ है जिसमें एक घर को अभी तक राशन नसीब नहीं हुआ। उन्होंने प्रशासन से मांग की गरीबी के चलते वह दो वक्त की रोटी तो दूर एक वक्त की रोटी भी उन्हें नसीब नहीं हो रही।
अगर यही हालत रही तो शायद उन्हें मौत आना ही बेहतर होगा। इस बात को लेकर उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मांग की कि उन्हें जल्द से जल्द राशन मुहैया करवाया जाए। जब इस संबंधी डिस्टिक डेवलपमेंट पंचायत ऑफिसर संजीव कुमार शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा ऐसा होना बेहद ही गलत है वह इस संबंधी तुरंत नगर कौंसिल के ईओ से संपर्क कर इस इलाके के निवासियों की लिस्ट बना राशन माहिया करवाएंगे।
%d bloggers like this: